21 सितंबर से खुल रहें हैं स्कूल्स इन शर्तों को करना होगो फॉलो…

The Fact India: देश में कोरोना के कहर के चलते लम्बे समय से बन्द स्कूलों को अब वापस से खोलने की ( School guideline) गाइडलाईन जारी कर दी गई है. 21 सितंबर से नौवीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं के लिए अब स्कूल्स के दरवाज़े खुलने जा रहें हैं.कोरोना संक्रमण के कारण सब बन्द होने के कारण देश की आर्थिक व्यवस्था को काफ़ी नुकसान पहुंचा है. केन्द्र सरकार अब धीरे धीरे अनलॉक करने की तैयारी में जुटी हुई है. लॉकडाउन का असर सबसे ज़्यादा बच्चों की पढ़ाई पर पड़ा है। लम्बे समय से ( School guideline) स्कूल बन्द होने के कारण बच्चे अपनी पढ़ाई ऑनलाइन क्लासिस की मदद से पूरी कर रहे है.

इसी संदर्भ में सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला कर लिया है. और अब बच्चों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोले जाएंगे. स्कूलों को आंशिक रूप से खोलने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गई है.

#Justiceforrhea: इस डायरेक्टर ने जताई रिया के साथ काम करने की इच्छा, भड़के सुशांत के फैंस

सरकार ने 21 सितंबर से नौवीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं को आंशिक रूप से खोलने की इजाज़त दे दी है.

लेकिन ये स्वैच्छिक होगा, यानी कि जो छात्र जाना चाहते हैं, वो अपने टीचरों से सलाह लेने के लिए स्कूल जा सकते हैं, किसी को स्कूल जाने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा और जो छात्र स्कूल जाना चाहते हंं उनको अपने माता-पिता की लिखित सहमति लानी होगी. लेकिन इन सबके लिए भी कुछ शर्तें लागू की गईं हैं.

मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस संबंध में एसओपी यानी कि स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर जारी किया है.