मप्र में दिग्गजों के गढ़ में भाजपा को झटका, कांग्रेस का उत्साहजनक प्रदर्शन

The Fact India: मध्यप्रदेश के शहरी चुनाव (MP Municipal Election) के सियासी रण की तस्वीर साफ हो गई है. 16 नगरीय निकाय में से भाजपा ने जहां 9 निकाय पर कब्जा जमाया है तो वहीं 5 पर कांग्रेस काबिज होने में कामयाब हो गई. जबकि पहली बार चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी एक नगर निगम पर कब्जा करने में कामयाब रही. जबकि एक निर्दलीय के खाते में गई.

महंगाई की मार! अमूल ने दूध, दही और लस्सी की किमतों में किया इजाफा, GST की बढ़ोतरी का असर

पहले चरण की मतगणना 17 जुलाई को हुई थी. इसमें 11 नगर निगमों (MP Municipal Election) के वोट गिने गए थे. इनमें बीजेपी ने सात, कांग्रेस ने तीन और आप ने एक सीट जीती थी. वहीं दूसरे चरण की बुधवार को हुई मतगणना में बीजेपी और कांग्रेस ने 2-2 और एक सीट निर्दलीय ने जीती. नगरीय निकाय चुनाव को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले का सेमीफाइनल माना जा रहा है.

गहलोत के मंत्रियों को अब बेरोजगार गुजरात की चुनावी सभा में घेरेंगे

रतलाम में भाजपा के प्रहलाद पटेल, देवास में भाजपा की गीता अग्रवाल, मुरैना में कांग्रेस की शारदा सोलंकी, रीवा में कांग्रेस के अजय मिश्रा और कटनी में निर्दलीय प्रीति सूरी ने जीत दर्ज की. छिंदवाड़ा जिले के परासिया में सबसे रोचक मुकाबला हुआ, यहां वार्ड नंबर 10 में कांग्रेस के गगन खंडूजा को भाजपा के अनुज पाटकर ने तीन वोटों से हराया.

134 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.