सोनम कपूर का 36वां जन्मदिन आज, ‘आई हेट लव स्टोरी’ से मिली थी बॉलीवुड में पहचान

sonam kapoor birthday

The Fact India: बॉलीवुड स्टार सोनम कपूर (sonam kapoor birthday) की गिनती ऐसी एक्ट्रेसेस में होती है, जिन्हें डेब्यू फिल्म में तो नाकामी मिली, लेकिन बाद में वो कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ती गईं। 9 जून 1985 को अनिल कपूर और सुनीता के यहां जन्मी सोनम ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी। इसके लिए उन्हें अपना वजन करीब 30 किलो कम करना पड़ा था क्योंकि संजय लीला भंसाली ने उन्हें वजन कम करने के लिए कहा था। बता दें, जब वे सिंगापुर से एक्टिंग का कोर्स करने के बाद भारत लौटी थीं, तब उनका वजन 86 किलो था।

‘ब्लैक’ में असिस्टेंट डायरेक्टर थीं सोनम
रोचक बात है कि एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले सोनम कपूर (sonam kapoor birthday) ने संजय लीला भंसाली के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया। फिल्म थी ‘ब्लैक’। इसी दौरान भंसाली ने उन्हें अपनी अगली फिल्म ‘सांवरिया’ में कास्ट करने की इच्छा जताई थी।

‘आई हेट लव स्टोरी’ से मिली पहचान
2009 में उन्होंने (sonam kapoor birthday) डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा की पॉलीटिकल ड्रामा ‘दिल्ली-6’ में अभिषेक बच्चन के साथ लीड रोल निभाया। 2010 में प्रदर्शित रोमांटिक कॉमेडी ‘आई हेट लव स्टोरी’ की कामयाबी के बाद उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली। 2013 में उनकी फिल्म ‘रांझणा’ और 2014 में आई ‘भाग मिल्खा भाग’ दर्शकों के बीच काफी पसंद की गई। इन फिल्मों के अलावा सोनम के करियर में ‘खूबसूरत’, ‘आयशा’, ‘थैंक यू’, ‘प्लेयर्स’, ‘बेवकूफियां’,‘डॉली की डोली’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ और ‘नीरजा भनोट’ जैसी फिल्मों में दिख चुकी हैं।

आनंद आहूजा से की शादी
सोनम कपूर (sonam kapoor birthday) ने 8 मई 2018 को दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन आनंद आहूजा से लव मैरिज की थी। सोनम ने एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी बताते हुए कहा था, “मेरे दोस्त मुझे आनंद के बेस्ट फ्रेंड के साथ सेट कराना चाहते थे। इसी दौरान मेरी और उनकी (आनंद) मुलाकात हुई। पहली बार मैं आनंद से तब मिली, जब ‘प्रेम रतन धन पायो’ (2015) के प्रमोशन में व्यस्त थी। इसके बाद कई उतार -चढ़ाव के बाद हम करीब आए और फिर शादी कर ली।