अग्निपथ पर हो रहे प्रदर्शन पर सोनिया गांधी ने देश के युवाओं के नाम ये दिया सन्देश

The Fat India: सेना भर्ती को लेकर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की जा रही अग्निपथ योजना (Agneepath) के विरोध में पूरे देश से विरोध के स्वर तेज होते जा रहे हैं. इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी देश के युवाओं के नाम पत्र लिख अपना सन्देश जारी किया.

सोनिया गांधी ने कहा कि मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को नजरअंदाज किया और एक नई योजना की घोषणा की जो पूरी तरह से दिशाहीन है. मैं आप सभी से अपील करती हूं कि आप विरोध जरूर जताएं लेकिन अहिंसक और शांतिपूर्ण तरीके से. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है.

Saksham Rawal : वायु सेना में कमीशन्ड ऑफिसर बने सक्षम रावल

उन्होंने कहा कि आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देश सेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं. सेना में लाखों लाखी पद होने के बावजूद पिछले तीन साल से सेना भर्ती नहीं होने का दर्द मैं समझ सकती हूं. एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा के देकर रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ मेरी पूरी सहानुभूति है.

आगे उन्होंने दुःख जताते हुए कहा कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए नई आर्मी भर्ती योजना की घोषणा कि जो पूरी तरह से दिशाहीन है. आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिकों और रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस पर सवाल उठाये हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने और आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है. हम एक सच्चे देश भक्त की तरह, अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे. मैं आपसे भी अनुरोध करती हूं कि अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है.

27 Views