SRH vs RCB: हैदराबाद ने बिगाड़ा RCB का खेल, अंतिम ओवर में पलटा मैच

SRH vs RCB

The Fact India: IPL फेज-2 में बुधवार को टूर्नामेंट का 52वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs RCB) के बीच खेला गया। जहां अंतिम ओवर में हैदराबाद ने 4 रनों से रोमांचक जीत दर्ज करते हुए मैच अपने नाम किया। पहले खेलते हुए SRH ने 141/7 का स्कोर बनाया था। 142 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए RCB 137/6 का स्कोर ही बना सकी और मुकाबला हार गई। मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

भुवी बने जीत के हीरो
मैच (SRH vs RCB) में RCB को जीत का फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। टीम को अंतिम ओवर के खेल में 13 रन चाहिए थे और RCB की पूरी उम्मीद एबी डिविलियर्स पर टिकी हुई थी। भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 8 रन खर्च किए और हैदराबाद को बेहद ही रोमांचक जीत दिलाई।

खराब रही थी RCB की शुरुआत
बेंगलुरु का पहला विकेट कप्तान कोहली (5) के रूप में गिरा। उनकी विकेट भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर चटकाई थी। कोहली के बाद डेनियल क्रिश्चियन (1) भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। बेंगलुरु को तीसरा झटका श्रीकर भरत (12) के रूप में लगा। SRH को चौथी सफलता केन विलियमसन ने मैक्सवेल (40) को रन आउट कर दिलाई।

हर्षल निकले सबसे आगे
मैच (SRH vs RCB) में हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए। इस सीजन पटेल अभी तक कुल 29 विकेट ले चुके हैं। ये किसी भी एक सीजन में एक अनकैप्ड प्लेयर द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा विकेट है। साथ ही हर्षल पटेल एक सीजन में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले IPL 13 में जसप्रीत बुमराह ने (27) और 2017 में भुवनेश्वर कुमार (26) विकेट हासिल किए थे।

टॉप-2 में फिनिश नहीं कर पाएगी RCB
मैच (SRH vs RCB) में मिली हार के साथ ही RCB के पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 में फिनिश करने की संभावना खत्म हो गई है। टीम के 13 मैचों में 16 अंक है और टॉप में दिल्ली 20 अंकों के साथ पहले और CSK 18 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। चेन्नई को अपना आखिरी मैच पंजाब के खिलाफ खेलना है और अगर टीम वो मुकाबला हार भी जाती है तो पॉइंट्स टेबल में बेहतर रन रेट के चलते दूसरे स्थान पर बनी रहेगी। बेंगलुरु का रन रेट चेन्नई सुपर किंग्स से बहुत कम है।