किसान आंदोलन को मिला हॉलीवुड के इन हस्तियों का साथ, पॉप स्टार रिहाना ने समर्थन में किया ट्वीट

The Fact India: भारत में पिछले दो महीने से चल रहे किसानों का आंदोलन अब दूसरे देशों का ध्यान खींच रहा है। अब बीते दिन अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना (Star rihanna) ने इसके समर्थन में ट्वीट किया है। इसके बाद से ही कई अंतराष्ट्रीय हस्तियां लगातार किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। रिहाना ने अपने ट्विटर हैंडल पर किसान आंदोलन से जुड़ी एक रिपोर्ट शेयर की है। जिसमें किसानों के पुलिस के साथ टकराव के चलते इंटरनेट सेवा बंद होने का जिक्र है। इस रिपोर्ट के साथ उन्होंने (Star rihanna) लिखा, ‘हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?’

हरियाणा में महापंचायत में आज शामिल होंगे टिकैट, बनेगी आगे की रणनीति

रिहाना के ट्वीट के बाद अंतरराष्ट्रीय संस्था ह्यूमन राइट वाच, इंटरनेशनल इंटरनेट राइट्स से जुड़ी संस्था, अमेरिकी मॉडल अमांडा सेर्नी, ग्रेटा थनबर्ग समेत कई बड़ी नामी संस्था और सेलेब्रिटी किसानों के आंदोलन का समर्थन कर चुकी हैं। रिहाना के ट्वीट करने के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने भी ट्वीट किया। ग्रेटा ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम भारत में जारी किसानों के आंदोलन के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं। ग्रेटा थनबर्ग ने इससे पहले भारत में नीट की परीक्षा का विरोध कर रहे छात्रों का भी समर्थन किया था।

किसान से जुडे़ ट्वीटर अकाउंट ब्लॉक करने की खबर पर राहुल गांधी ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

पर्यावरण को लेकर काम करने वालीं भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी बीते दिन ट्विटर पर खुलकर किसान आंदोलन का समर्थन किया। लिसिप्रिया कंगुजम की ओर से ट्वीट कर दुनिया को इस आंदोलन का समर्थन करने की अपील की। गौरतलब है कि लिसिप्रिया कंगुजम तब सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने पीएम मोदी के द्वारा दिए सम्मान को ठुकरा दिया था।