Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
9%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

रायपुर अधिवेशन में जा रहे कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्‍ली में विमान से उतारा, असम पुलिस ने किया गिरफ्तार

The Fact India: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को गुरुवार को दिल्‍ली में फ्लाइट से उतार दिया गया। इसके बाद असम पुलिस ने खेड़ा को गिरफ्तार कर लिया। उन पर एक दिन पहले ही असम पुलिस ने कम्युनल डिस्टर्बेंस और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर दीमापुर में केस दर्ज किया था। पवन खेड़ा ने कहा कि दिल्ली पुलिस के अफसर मेरे पास आए और सामान चेक करने के लिए बोला। मैंने कहा कि कोई सामान है ही नहीं। फिर भी वे नहीं गए और कहा कि हमारे साथ चलिए अभी डीसीपी आपसे बात करेंगे। मैं इंतजार करता रहा डीसीपी नहीं आए। क्या नियम-कानून हैं, यह मुझे नहीं मालूम। मैं तो उनका इंतजार कर रहा हूं।

असम पुलिस के प्रवक्ता सुशांत भुयन ने बताया कि पवन खेड़ा के खिलाफ कम्युनल डिस्टर्बेंस और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर बुधवार रात केस दर्ज किया गया है। अभी दिल्ली एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की तैनाती की गई है। कांग्रेस नेता खेड़ा रायपुर में शुक्रवार से शुरू हो रहे कांग्रेस के अधिवेशन में हिस्सा लेने जा रहे थे। इस कार्रवाई के बाद फ्लाइट में मौजूद दूसरे कांग्रेस नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। फ्लाइट में मौजूद सभी कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी किया और वे विमान से उतर गए।

सूत्रों के मुताबिक, रायपुर में आयोजित कांग्रेस के अधिवेशन में जाने के लिए खेड़ा प्लेन में सवार हो चुके थे। इसके बाद स्टाफ ने उन्हें बताया कि उनके खिलाफ डीसीबी का नोटिस है। हजरतगंज थाने में मामला दर्ज होने की बात भी कही गई। इसके बाद उन्हें कहा गया कि आप फ्लाइट से नहीं जा सकते। बता दें कि 20 फरवरी को लखनऊ महानगर भाजपा के अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने पवन खेड़ा के खिलाफ केस दर्ज कराया था। उन्होंने कहा कि खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिता के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है।

भाजपा नेता ने कहा कि खेड़ा ने प्रधानमंत्री को कहा था कि मोदी का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी है, लेकिन उनका काम नरेंद्र गौतम दास मोदी की तरह है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि किस धारा के तहत पवन खेड़ा पर ये कार्रवाई की है। वे आम नागरिक की तरह उड़ान क्यों नहीं भर सकते। सच्‍चाई यह है कि हमारे अधिवेशन से भाजपा बौखलाई हुई है। पहले ईडी भेजते हैं और अब ऐसी घिनौती हरकत। अगर पवन खेड़ा ने गलत किया है तो कार्रवाई कीजिए, लुकाछिपी क्यों कर रहे हैं।

सुप्रिया ने कहा कि तानाशाह बौखलाया हुआ है। जब तक पवन खेड़ा नहीं आते, हम फ्लाइट को उड़ान नहीं भरने देंगे। बता दें कि 20 फरवरी को छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला लेवी घोटाले में छह कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर छापा मारा। ईडी के इस कार्रवाई पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि पिछले नौ सालों में ईडी ने जो रेड की हैं उसमें 95% विपक्षी नेता हैं। इनमें भी सबसे ज्यादा कांग्रेस नेताओं के खिलाफ है।

6 Views

You May Also Like