Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
9%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

किसी का व्हाट्सएप स्‍टेटस अच्छा नहीं लगे तो कर सकेंगे रिपोर्ट

The Fact India: व्हाट्सएप समय-समय पर कुछ न कुछ बदलाव करता रहता है, जिससे उसके यूजर्स को नई सुविधाएं मिल सके। इस क्रम में व्हाट्सएप एक और नए सिक्योरिटी फीचर को जारी करने वाला है। इसकी मदद से यूजर्स किसी के स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति मिलेगी। दरअसल, फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह ही इस फीचर को कंटेंट मॉडरेट करने के लिए लाया जा रहा है। यानी यदि कोई यूजर्स सोशल मीडिया की शर्तों का उल्लंघन करता है या अश्लील स्टेटस पोस्ट करता है तो उस अकाउंट और स्टेटस की रिपोर्ट की जा सकेगी।

बता दें कि व्हाट्सएप ने हाल ही में डिलीट फॉर मी ऑप्शन के लिए Undo बटन को जारी किया है। वेबसाइट WABetainfo व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर की जानकारी देती है। उसी ने इस फीचर के बारे में जानकारी दी है। उसकी रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप का नया फीचर यूजर्स को स्टेटस सेक्शन के मेन्यू में स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति देगा। यानी अगर यूजर्स किसी भी ऐसे संदिग्ध स्टेटस अपडेट को देखते हैं जो मैसेजिंग एप शर्तों का उल्लंघन कर रहा है, कोई भड़काऊ या अश्लील कंटेंट पोस्ट कर रहा है तो वे इसके लिए व्हाट्सएप  की मॉडरेशन टीम को रिपोर्ट कर सकेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की एबिलिटी फिलहाल टेस्ट की जा रही है। जल्द ही इसे व्हाट्सएप डेस्कटॉप के लिए जारी किया जा सकता है। व्हाट्सएप एक और सुधार कर रहा है। गलती से डिलीट हो गए मैसेज को भी वापस लाया जा सकता है। दरअसल, इस फीचर को Delete for Me ऑप्शन के अपडेशन के दौर पर लाया गया है। यानी अब यूजर्स गलती से डिलीट फॉर मी ऑप्शन पर टैप करने के बाद भी डिलीट हुए मैसेज को वापस ला सकेंगे।

व्हाट्सएप के इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह है कि कई बार हम जल्दी-जल्दी में ग्रुप से मैसेज डिलीट करने के चक्कर में डिलीट फॉर एवरीवन की जगह डिलीट फॉर मी ऑप्शन पर टैप कर देते हैं। इसके बाद आपकी चैट से तो यह मैसेज हट जाता है लेकिन ग्रुप के अन्य सदस्य मैसेज को देख सकते हैं। कई बार यह शर्मिंदगी का कारण भी बनता है। व्हाट्सएप के नए फीचर की मदद से आप डिलीट फॉर मी ऑप्शन पर टैप करने के बाद भी मैसेज को Undo कर सकेंगे। इस फीचर्स को आईओएस और एंड्रॉयड दोनों के लिए रोलआउट किया गया है।

290 Views