पायलट का नाम लेकर बोले राहुल- ‘कांग्रेस ने हमें धैर्य सिखाया’

The Fact India: कहते हैं सियासत संघर्ष और धैर्य का खेल है.. लिहाजा इसमें तप कर ही रहनुमाओं को सफलता मिलती है. आज इसी धैर्य का जिक्र कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया. इस दौरान राहुल ने सचिन पायलट (Rahul -Pilot) का उदाहरण भी दिया. दरअसल राहुल ने कहा कि ईडी के अधिकारी ने पूछा आपके अंदर इतना धैर्य कहा से आया ? राहुल गांधी ने दिया जवाब कि 2004 से कांग्रेस पार्टी में काम कर रहा हूं.. कांग्रेस ने मुझे धैर्य सिखाया.. सचिन पायलट बैठे है, हम सब को धैर्य रखना कांग्रेस ने सिखाया. सब बैठे हुए हैं.. सब प्यार से बैठे हुए हैं.. हमारी पार्टी हमें थकने नहीं देती है और रोज धैर्य सिखाती है.

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ED के सामने अकेला राहुल गांधी नहीं बैठा था. कांग्रेस के सभी नेता, कार्यकर्ता एवं वो तमाम लोग बैठे थे जो भाजपा के खिलाफ हैं. ईडी और ऐसी एजेंसियों का मुझ पर कोई असर नहीं, मुझसे पूछताछ करने वाले अधिकारी भी समझ गए कि कांग्रेस पार्टी के नेता को डरा कर दबाया नहीं जा सकता.

Daily Horoscope : जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे (22 जून 2022)

लंबी पूछताछ के दौरान ईडी अधिकारी थक जाते थे, इसलिए वो बीच में कई बार उठकर चले जाते थे।लेकिन मैं कुर्सी पर सीधे बैठा रहता था. मुझे ईडी अफसरों ने पूछा- राहुल जी आप बिल्कुल नहीं थकते, इसका क्या राज है ?” ED वैगर सब छोड़िए हम सबकों उस युवा के भविष्य को बचाना है जो रोज सुबह 4 बजकर उठकर देश की सेवा करने के सपनें के साथ दौड़ता है. और हम उन तमाम युवा साथियों के हक के लिए लड़ेंगें. “कांग्रेस का मतलब ही धैर्य है. वरना भाजपा में सिर्फ हाथ जोड़ दो, माथा टेक दो, सच्चाई मत बोलो काम हो जाएगा.

44 Views