इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इन 2 स्पिनर के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

Team india

The Fact India: इंडिया (Team india) और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कल से खेला जाएगा। नए बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में यह पहला इंटरनेशनल मैच होगा। इसकी पिच को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। उम्मीद लगाई जा रही है कि पिच पर पहले 2-3 दिन पेसर्स को मदद मिल सकती है, लेकिन आखिर में स्पिनर्स भी अपना कमाल दिखा सकते हैं।

ऐसे में टीम इंडिया (Team india) 2 स्पिनर और 3 फास्ट बॉलर के साथ उतर सकती है। स्पिनर्स में पिछले टेस्ट के हीरो रहे रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल हो सकते हैं। तेज गेंदबाजों में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या हो सकते हैं।

नेट में पिंक बॉल से पंड्या ने की प्रैक्टिस
बुमराह ने इस सीरीज का पहला टेस्ट खेला था। दूसरे मैच में मोहम्मद सिराज को उनकी जगह शामिल किया गया था। तीसरे मैच में सिराज की जगह बुमराह आ सकते हैं। वहीं, चोट के बाद से बॉलिंग नहीं कर रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने नेट में पिंक बॉल से प्रैक्टिस की है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि वे प्लेइंग इलेवन (Team india) में आ सकते हैं और बॉलिंग भी कर सकते हैं।

पंड्या के आने से 3 ऑलराउंडर ऑप्शन होंगे
अगर पंड्या की वापसी होती है, तो प्लेइंग इलेवन (Team india) में अश्विन और अक्षर के साथ कुल 3 ऑलराउंडर हो जाएंगे। सीरीज के दूसरे टेस्ट में अश्विन ने शतकीय पारी भी खेली थी। उन्होंने 106 रन की पारी खेली थी। साथ ही सीरीज के 2 टेस्ट में सबसे ज्यादा 17 विकेट भी लिए हैं।

Ind vs Eng: दुसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम ने मोटेरा में नेट पर जमकर बहाया पसीना

रोहित हो सकते हैं तीसरे स्पिनर
इनके अलावा सीरीज में एक टेस्ट खेलने वाले अक्षर ने 7 विकेट लिए। वे टॉप-5 विकेट टेकर में दूसरे भारतीय हैं। टीम इंडिया (Team india) 2 स्पिनर्स के साथ उतरती है, तो रोहित शर्मा तीसरे स्पिनर के तौर पर एक ऑप्शन हो सकते हैं। पार्ट टाइम स्पिनर रोहित ने अब तक 36 टेस्ट में 2 विकेट, 224 वनडे में 8 विकेट और 108 टी-20 में एक विकेट भी लिया है।

भारत के अलावा एशिया में सिर्फ 2 ही पिंक बॉल टेस्ट हुए। यह मैच UAE में खेले गए। इन दो मैच में सभी रिकॉर्ड से उलट स्पिनर्स ने तेज गेंदबाजों से दोगुने ज्यादा विकेट लिए। इन मैच में पेसर्स ने 25 विकेट लिए, जबकि स्पिनर्स ने 46 विकेट झटके। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि मोटेरा में भी UAE मॉडल पर स्पिन पिच बनाई जा सकती है।

दोनों टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन
इंडिया
: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।
इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, डेन लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), ओली स्टोन, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।