भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कोच अब बनना चाहते हैं इंग्लैंड के गुरु

The Fact India: गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) ने इंग्लैंड के हेड कोच के तौर पर काम की इच्छा जताई हैं और इस बात का भरोसा दिया कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के पुर्व कोच गैरी कर्स्टन ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम को कोचिंग देने में दिलचस्पी दिखाते हुए कहा कि जो रास्ता उनकी टीम का भाग्य संवारने के लिये उनके पास बहुत अच्छी योजना है और ऑस्ट्रेलिया ने वर्तमान सीरीज के पहले तीनों मैच जीतकर एशेज को अपने पास बरकरार रखी हैं. जिसके बाद इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड का पद खतरे में पड़ गया है.ऑस्टेलिया ने मेलबर्न में तीसरा टेस्ट केवल ढाई दिन में ही अपने नाम कर दिया.

गैरी कर्स्टन ने भारतीय टीम का मुख्य कोच पद सभाला

गैरी कर्स्टर (Gary Kirsten) ने एक साल तक भारतीय टीम का मुख्य कोच पद संभाला था.और दिसंबर 2009 में पहली बार भारत को टेस्ट रैंकिग में नबर वन पर पहुंचा दिया था. उसके बाद गैरी कर्स्टन ने दक्षिण अफ्रीका के साथ भी यही उपलब्धि हासिल की थी. उन्होंने कहा, इस पर ( इंग्लैंड का मुख्य कोच बनना ) मैं शुरू से विचार करता रहा हूं क्योंकि यह बहुत बड़ा सम्मान है. यह पहला अवसर नहीं हैं जब में दक्षिणी अफ्रीका के इस पूर्व बल्लेबाज ने ऐसी इच्छा व्यक्त की हो. इससे पहले भी दो बार दो अबसरों पर वह इंग्लैंड का कोच बनने के मुख्य दावेदार थे.

गैरी ने कहा कि मैं दो बार दौड़ में रहा हूं.

कर्स्टन ने कहा, “मैं अब तक दो बार 2015और2019 में इस पद की दौड़ में रहा हूं और मैंने शुरु से ही स्पष्ट किया है कि मैं सभी प्रारूपों में यह जिम्मेदारी संभालने के लिये प्रतिबध्द नहीं हूं, अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड अलग प्रारुपों के लियें अलग कोच रखने के बारे में सोच रहें तो इस पर विचार किया जा सकता हैं” और विश्व कप विजेता कोच ने इंग्लैंड की 50 ओवरों की टीम को दुनिया में सबसे अच्छा बताया गया है लेकिन कहा कि टेस्ट टीम अभी भी काफी पीछे.

गैरी के ने कहा कि मेरे पास वनडे टीम के लिए अच्छी योजना है.

गैरी कर्स्टन ने कहा. “गैरी ने कहा की इंग्लैंड की टेस्ट टीम अगर वनडे टीम के साथ काम करे तो अच्छा होगा. क्योंकि उनकी वनडे टीम अभी दुनिया में सबसे सर्वश्रेष्ठ है.” और फिर एक बार गैरी ने कहा की “मेरे पास ऐसी योजना है जो काफी सोच विचार कर तैयार की गयी है. आपकी टेस्ट टीम पिछले कुछ समय से संघर्ष कर रही है लेकिन इससे बाहर निकलने के लिये यह वास्तव में शानदार योजना होगी”