जोधपुर में उड़ी कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियाँ:शादी में 100 से अधिक की भीड़ की सूचना से उड़े प्रशासन के होश

Jodhpur

The Fact India: राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) से कोरोना गाइडलाइन्स को तोड़ने की एक बड़ी खबर सामने आयी है,जोधपुर में रोज़ कोरोना केसेस बढ़ रहे है, वहां के लोग गंभीर नहीं हो रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी कर एक शादी समारोह में 100 से अधिक लोगों की मौजूदगी ने प्रशासन के भी होश उड़ा दिए। फिर क्या था। सोमवार की रात सूचना मिलते ही पुलिस ने डांगियावास थाना क्षेत्र के कांकेलाव गांव में छापेमारी की। यहां भारी भीड़ थी। अधिकतर ने मास्क भी नहीं लगाया था। बिना देर किए आयोजक पर एक लाख रुपये का जुर्माना ठोंक दिया गया। दावा किया जा रहा है कि एक लाख जुर्माना लगाने का जोधपुर में यह पहला मामला है।

पिता ने की बेटे की हत्या: कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर हत्या

कांकेलाव गांव में रामचन्द्र पुत्र जगन्नाथ पालीवाल के यहां विवाह समारोह की सूचना मिली थी। जांच करने पहुंचे तो वहां का नजारा चौंकाने वाला था। लग ही नहीं रहा था कि कोरोनाकाल है। बड़ी संख्या में लोग एकत्र होकर भोजन कर रहे थे। अधिकांश लोगों के चेहरों पर मास्क नदारद था। पुलिस को मौके पर 100 से अधिक लोग मिले। नई गाइड लाइन के तहत एक लाख रुपये का चालान काट अधिकांश लोगों को वहां से हटा दिया।

राजस्थान सरकार की नयी गाइडलाइन्स के अनुसार शादी समारोह ने 31  लोगो की संख्या ही अनिवार्य है कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा लागू कर रखा है। कोरोना को लेकर जारी नई गाइड लाइन में शादी समारोह में मेहमानों की अधिकतम संख्या 31 निर्धारित कर दी गई है।