चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार, लाखों रुपये हड़प कर रातों-रात कंपनी बंद कर हो गए थे फरार

जिले के संगरिया पुलिस थाना क्षेत्र में चिटफंड कम्पनी में इन्वेस्ट के नाम पर ठगी करने के आरोपी डायरेक्टर सोहनलाल अरोड़ा पुत्र किशनलाल निवासी चंदुर वाली थाना टिब्बी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसे गुरुवार को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी से पुलिस की टीम ठगी के सम्बंध में विस्तृत अनुसंधान कर रही है।

हनुमानगढ़ एसपी अजय सिंह ने बताया कि साल 2021 में नोबेल ग्रीन व कनैको प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर राजपाल एवं सोहनलाल के विरुद्ध थाना संगरिया पर कुल 7 आपराधिक मुकदमे दर्ज किए गए थे जो काफी चर्चित रहे। कंपनी के इन दोनों डायरेक्टर ने कंपनी की आड़ में मार्केटिंग, स्मॉल लोन व कंपनी में मेंबरशिप आदि के नाम पर हरीपुरा, संतपुरा, भाकरा वाली, दीनगढ़, संगरिया, नाथवाना एवं रतनपुरा के लोगों से रकम एकत्रित की और रातों-रात कम्पनी को ताला लगाकर फरार हो गए।

एसपी सिंह ने बताया कि आईजी ओम प्रकाश के निर्देश पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें गठित की जाकर तलाश जारी थी। गठित टीमों के सतत प्रयासों से 2 अगस्त को एएसआई गुरुबचन सिंह मय जाब्ता द्वारा मुलजिम सोहनलाल को डिटेन कर गिरफ्तार किया गया। जिसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। कंपनी के दूसरे डायरेक्टर राजपाल पुत्र प्यारा सिंह जट सिख निवासी हरीपुरा थाना संगरिया की तलाश की जा रही है।

55 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.