Rajasthan: बादलों की ओट में छिपा सूरज, बदले मौसम के मिजाज, पंतगबाजों ने ली राहत की सांस

Rajasthan
Jaipur at 7 am

The Fact India: प्रदेश (Rajasthan) में जहां पिछले काफी दिनों से लोगों को जबरदस्त ठंड का प्रकोप झेलना पड़ रहा है वहीं गुरुवार को मकर सक्रांति के दिन मौसम का मिजाज अल सुबह से ही बदला हुआ दिखा, सूरज बादलों की ओट में छिपा हुआ है. वहीं, तापमान में बढ़ोतरी हो जाने से सर्दी का जोर कुछ कम हुआ है. वहीं सुबह जल्द ही आसमान में लाल रंग की चादर जैसे बादल छाए हुए थे, ये नजारा बेहद सुंदर और मनमोहक था.

राजधानी जयपुर में गुरुवार अलसुबह 8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. दूसरी तरफ श्रीगंगानगर में जिला पूरी तरह से धुंध की आगोश में समाया हुआ है. कोटा में भी कोहरा छाया हुआ. मौसम में आये बदलाव के कारण जयपुर में बादल छाये हुये हैं. सर्द हवायें न चलने से सर्दी से थोड़ी राहत मिली हुई है. पिछले कई दिनों से जयपुर में सुबह का तापमान 6 डिग्री के आसपास बना हुआ था. गुरुवार को मकर संक्रांति होने के कारण लोग पंतगबाजी के लिये छतों पर चढ़े हुये हैं. सर्दी कम होने से पंतगबाजों ने राहत की सांस ली है.

jaipur at 7 am

Bharat Singh: कांग्रेस MLAभरत सिंह ने संगठन को दी नसीहत, कहा- पार्टी को नहीं मिलेगी जीत

करौली में छाये हैं काले बादल

वहीं प्रदेश (Rajasthan) के करौली क्षेत्र का मिजाज पूरी तरह से बिगड़ा हुआ है. वहां आसमान में काले घने बादल छाये हुये हैं. न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. इससे सर्दी के तेवर यथावत बने हुये हैं. कोटा में भी तापमापी पारे में उछाल आया है. वहां न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. कोटा में आज सुबह 8.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. लेकिन कोहरे के कारण वहां भी विजिबिलिटी कम बनी हुई है.