रस्सी टूटने से 70 फीट गहरे कुएं में गिरा चोर, निकाल रहा था चोरी का सामान

The Fact India: जो दूसरों के लिए खड्डा खोदता है, वो खुद उसमे गिर जाता है. ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. कहावत सच हुई राजस्थान के जयपुर में जहां एक चोर के कुएं में गिरने से पकड़ा गया. आपको बता दें कि 70 फीट गहरे कुएं में ये चोर अपनी चोरी की कमाई छुपाता था. जब चोरी की कमाई को निकलते वक्त रस्सी टूटने की वजह से वही फंस गया.

पूछताछ में सामने आया है कि वह चोरी कर सूखे कुएं में सामान फेंककर छिपा जाते था. शुक्रवार रात को वह अपने दो साथियों के साथ चोरी का सामान निकालने आया था. कुएं में उतरते समय रस्सी टूट गई और वह कुएं में जा गिरा. कुएं में गिरते ही उसके दोनों साथी वहां से भाग निकले. सिविल डिफेंस टीम ने कुएं में पड़ा चोरी का सामान भी बाहर निकाला है. जिसमें इंजन सहित कई सामान प्लास्टिक के कट्टों में बंधा मिला है.

‘अग्निवीरों’ को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, रक्षा मंत्रालय की नौकरी में मिलेगा आरक्षण

पुलिस ने बताया कि कुएं में गिरने से सवाई माधोपुर निवासी नरेश महावर पुत्र मगन्य महावर चोटिल हो गया. सुबह करीब 8 बजे रघुनाथपुरा खातियों की ढाणी में स्थित 70 फीट गहरे कुएं से एक युवक के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी. आवाज सुनकर कुएं में युवक के गिरे होने के पता चलने पर स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत सिविल डिफेंस टीम को बुलाया. सिविल डिफेंस टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर करीब आधे घंटे की मशक्कत कर नरेश को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. कुएं में गिरने से चोटिल होने के कारण उसे तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए हॉस्पिटल भिजवाया गया.

31 Views