कोरोना में दुनिया को अलविदा कह चुके लोगों की याद में बना ये मेमोरियल आपको भावुक कर देगा

The Fact India: कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में कई लोग काल के गाल में समा गए. उन्ही लोगों की याद में अमेरिका की वाशिंगटन DC में कोविड मेमोरियल (Covid Memorial) बनाया गया है. इस मेमोरियल में कोरोना की वजह से दुनिया को छोड़ने वाले लोगों के परिजनों ने उनकी याद में सफ़ेद झंडे पर अपना सन्देश लिख कर छोड़ा हैं.

TFI Exclusive: नागर ने नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओं को नकारा, कहा- 123 MLA गहलोत के साथ

भावुक कर देने वाले इन संदेशों में लोगों ने अपनों को याद करते हुए अपने दिल की बात लिखी है. करीब 20 एकड़ में कई सारे छोटे-छोटे सफ़ेद रंग के झंडे लगाए गए हैं, जिन पर भावुक कर देने वाले सन्देश लिखे हुए हैं. इनपर परिजनों ने कोरोना के दौरान दुनिया को अलविदा कह गए लोगों की याद में सन्देश लिखे हैं. अमेरिका में कोरोना की वजह से करीब 6.18 लाख लोगों की जान गई थी.

गहलोत के कट्टर समर्थक MLA ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर पूछा सवाल तो अधीक्षक ने दिया ये जवाब

यह मेमोरियल करीब दो हफ्तों के लिए खोला (Covid Memorial) गया हैं, जो 3 अक्टूबर तक चलेगा. यह भी बताया गया है कि जो लोग इस मेमोरियल को देखने नहीं आ सकते वो अपने मैसेज को ऑफिसियल साइट पर मेल कर सकते हैं. इस मेमोरियल के आयोजकों ने बताया कि यह 1987 के बाद होने वाला सबसे बड़ा एक्सिबिशन हैं. इस पुरे मेमोरियल में करीब 660,000 छोटे सफ़ेद झंडे लगे हुए हैं.