तीन भाईयों ने पिता की मौत के बाद श्मशान को बनाया अखाड़ा

Crematorium

The Fact India: राजस्थान के भीलवाड़ा से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है,जिसमें श्मशान (Crematorium) घाट में कुछ लोग आपस में झगड़ते हुए नजर आ रहे हैं। यहां पिता के अंतिम संस्कार के तीसरे दिन अस्थियां इकट्ठी करने गए तीन बेटे जमीन विवाद को लेकर श्मशान में ही आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक दूसरे के साथ जमकर हाथापाई की। श्मशान में अंतिम संस्कार में आए ग्रामीणों ने बीच बचाव किया तो उनसे भी हाथापाई की। विवाद बढ़ने पर पुलिस भी पहुंची। इसके बाद समझाइश से मामला शांत करवा दिया गया।

लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण शेरों में भी फैला:हैदराबाद में 8 शेर पाए गए संक्रमित

श्मशान में जमीन को लेकर भिड़ने के इस मामले में जब पड़ताल की तो सामने आया कि यह पारिवारिक विवाद है। इस विवाद को लेकर परिवार के लोग में अक्सर झगड़ा होता रहता था। अंतिम संस्कार के बाद जमीन को लेकर यह भाई फिर श्मशान में भिड़ गए।

सांगानेर के प्रताप राव का पिछले दिनों निधन हो गया था। उठावने से पहले सुबह परिवार के लोग अस्थियां एकत्रित करने के लिए श्मशान घाट पहुंचे थे। वहां तीनों भाइयों के बीच चल रहे जमीन विवाद को लेकर आपस में झगड़ा शुरू हो गया। देखते ही देखते भाइयों में लात-घूंसे चलने लगे। यह देख श्मशान में अंतिम संस्कार करने आए लोगों ने इन भाइयों को छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन यह लोग ग्रामीणों से भी हाथापाई करने लगे। सूचना मिलने पर सुभाषनगर थाने की सांगानेर चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची और बीच-बचाव किया।

इस संबंध में सुभाषनगर थाना प्रभारी पुष्पा कसोटिया ने बताया कि परिजनों की तरफ से लड़ाई झगड़े को लेकर थाने में कोई रिपोर्ट पेश नहीं की गई है। मानवीय संवेदनाओं को तार-करने का यह मामला अत्यंत दुखद है।