Twitter update: अब Twitter में भी अपनी आवाज में रिकॉर्ड करके भेज सकेंगे मैसेज

Twitter update
Twitter update

The Fact India: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने बुधवार को भारत, जापान और ब्राजील में अपना सबसे खास फीचर (Twitter update) जारी किया है, जिसका नाम वॉइस मैसेज है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी आवाज रिकॉर्ड करके मैसेज भेजने के साथ-साथ ट्वीट कर सकते हैं। वॉइस मैसेज में 140 सेकेंड का ऑडियो नोट भेजा जा सकता है। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि इस फीचर को जल्द ही रोलआउट किया जाएगा।

ऐसे भेजें वॉइस मैसेज
वॉइस मैसेज भेजने के लिए सबसे पहले उस मैसेज बॉक्स में जाएं, जिसे आप मैसेज भेजना चाहते हैं
आपको दाई तरफ वॉइस आइकन दिखाई देगा, उस पर टैप करें
टैप करते ही अपना मैसेज रिकॉर्ड करें और भेज दें
वॉइस मैसेज भेजने से पहले आप इसे एक बार सुन भी सकते हैं
नोट : ट्विटर का वॉइस मैसेज फीचर केवल चुनिंदा एंड्राइड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में इसे सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी ने कहा है कि ट्विटर के लिए भारतीय बाजार अहम है। यही वजह है कि हम लगातार अपने नए फीचर्स (Twitter update) की टेस्टिंग कर रहे हैं और यूजर्स के अनुभव से सेवा को कैसे बेहतर बनाया जाए यह भी सीख रहे हैं। उन्होंने आगे कहा है कि हम देश में वॉइस मैसेज लाने के लिए उत्साहित हैं। यह फीचर यूजर्स को नया अनुभव देगा।

बता दें कि ट्विटर ने अक्टूबर 2020 में भारतीय यूजर्स के लिए Topics फीचर (Twitter update) रोलआउट किया था। यह फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है। इस नए फीचर की मदद से लोगों को Twitter पर अपने पसंद की चीजों और लोगों को सर्च करने में आसानी हो जाएगी। नया Topics फीचर लोगों को फॉलो करने और अपनी पंसदीदा फील्ड के लोगों के साथ वर्चुअल तरीके से जुडने में मदद करता है।