भारत की जगह UAE को मिल सकती है ICC T20 World Cup 2021 की मेजबानी

The Fact India: ICC T20 World Cup 2021 की मेजबानी भारत के पास है. लेकिन कोरोना के चलते अब इसपर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. इसी कड़ी में वर्ल्ड वुप की मेजबानी को लेकर BCCI ने बड़ा ऐलान किया है. भारत में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक इस अंतरराष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला है, लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर चल रही और पूरा देश इससे जूझ रहा है. ऐसे में अब ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या भारत इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी कर पाएगा.

बेनीवाल ने सीएम गहलोत को पत्र लिख नागौर के लिए की ये ख़ास मांग

इसी को लेकर बीसीसीआई के अधिकारी ने बयान दिया है, बीसीसीआई के खेल विकास के महाप्रबंधक धीरज मल्होत्रा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भारत में इस कार्यक्रम (T20 World Cup) की मेजबानी के मामले में अभी तक उम्मीद नहीं छोड़ी है. उन्होंने कहा कि “मुझे सिर्फ टूर्नामेंट के निदेशकों में से एक नामित किया गया है, इसलिए मैं यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहा हूं कि यह (भारत में) हो. हम सामान्य परिदृश्य और सबसे खराब स्थिति के बारे में सोच रहे हैं, इसलिए इस समय हम आइसीसी से बात कर रहे हैं.

ऑक्सीजन प्लांट और अन्य सुविधाओं के लिए डोटासरा ने की निजी संस्थाओं से ये अपील

मल्होत्रा ने स्वीकार किया कि अगर देश में अभूतपूर्व स्वास्थ्य संकट आता है और बीसीसीआई टूर्नामेंट को भारत से बाहर करने का फैसला लेती है तो यूएई आदर्श स्थान होगा. मल्होत्रा ने कहा कि ये स्थान यूएई होगा. हम फिर से उम्मीद कर रहे हैं कि यह बीसीसीआइ द्वारा किया जाएगा. इसलिए, हम टूर्नामेंट को वहां ले जाएंगे, लेकिन यह अभी भी बीसीसीआई द्वारा किया जाएगा.” बीसीसीआई इस समय आइपीएल के 14वें सीजन के आयोजन में व्यस्त है. टूर्नामेंट भारत में खेला जा रहा है.