Udaipur: उदयपुर से दिल्ली रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, नए इलेक्ट्रिक रूट पर होगी समय की बचत

Udaipur

The Fact India: उदयपुर (Udaipur) से दिल्ली यात्रा करने वालों के लिए अब एक खुशखबरी है अब हमेशा से 2 घंटे पहले ही स्टेशन पर यात्री पहुंच सकेंगे. रेलवे ने उदयपुर से दिल्ली के बीच इलेक्ट्रिक रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है. पहली यात्री ट्रेन इलेक्ट्रिक लाइन से दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन से उदयपुर पहुंची. शनिवार को गाड़ी नंबर- 02993 दिल्ली सराय रोहिल्ला-उदयपुर चेतक एक्सप्रेस को नए रूट पर इलेक्ट्रिक इंजन से संचालित किया गया. ट्रेन दिल्ली सराय रोहिल्ला से शनिवार को शाम 19:35 बजे रवाना होकर आज सुबह 7:30 बजे उदयपुर स्टेशन पहुंची.

इस (Udaipur) रेल मार्ग के इलेक्ट्रिक रूट का काम पिछले साल से चल रहा था. लंबे समय से इसके पूरे होने का इंतजार इस रूट के रेल यात्रियों को था. अजमेर-उदयपुर खंड के विद्युतीकरण के बाद अब रेलवे ने रूट पर विद्युतीकरण इंजन वाली मालगाड़ी का संचालन शुरू कर दिया था. फिर आज पहली यात्री ट्रेन चेतक एक्सप्रेस दिल्ली से यात्रियों को लेकर उदयपुर स्टेशन पहुंची. इसके समय में अभी कोई परिवर्तन नहीं किया गया है माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनें चलने से उदयपुर से दिल्ली की दूरी में करीब 2 घंटे की कमी आएगी. यात्री 2 घंटे पहले ही वे अपने स्टेशन पर पहुंच जाएँगे.

Safla Ekadshi: इस तारीख को रखा जाएगा सफला एकादशी का व्रत, ऐसे करें पूजा

19 जनवरी से उदयपुर (Udaipur) से रवाना होने वाली चेतक एक्सप्रेस इलेक्ट्रिक इंजन से संचालित की जाएगी.इस इलेक्ट्रिक रूट पर ट्रेनों के संचालन से सुविधाजनक यात्रा कर सकेंगे. रेल यात्रियों के समय में बचत होगी और वे धीरे-धीरे इस रूट की अन्य ट्रेनों का भी संचालन शुरू किया जाएगा, जो इलेक्ट्रिक इंजन से चलती हैं.