यूपी: बसपा ने जारी की 53 प्रत्याशियों की पहली सूची, बहनजी ने किया जीत का दावा

Mayawati's taunt
Mayawati’s taunt

The Fact India: बसपा सुप्रीमो मायावत ने जन्मदिन के मौके पर बहुजन समाज पार्टी के 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की.  बाकी 5 सीटों पर एक- दो दिन में उम्मीदवारों की घोषणा करने का ऐलान किया है. प्रेसवार्ता के दौरान मायावती(mayawati) ने कहा कि मेरे जन्मदिन को जन कल्याण दिवस के रूप में मनाएं. मेरे जन्मदिन पर वंचितों की मदद करें. बीएसपी जरुरतमंदों की मदद करती है. उत्तर प्रदेश में दोबार बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनेगी.

मेरा कोई निजी परिवार नहीं है- मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती(mayawati) ने कहा कि विरोधी पार्टियां और जातिवादी मीडिया मेरे लोगों के बीच ना जाने को लेकर गलत बातें फैलाते रहते हैं. मयावती ने इस दौरान उत्तरप्रदेश में हो रहे मीडिया के सर्वे को भी सिरे से नकार दिया. उत्तर प्रदेश में फिर से बीएसपी की सरकार बनेगी और 2007 की सरकार की तरह फिर से सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय को ध्यान रखते हुए काम किया जाएगा. मायावती ने कहा कि मेरा कोई निजी परिवार नहीं है. मेरे परिवार में गरीब, दलित और वंचित हैं. वो मुझे बहनजी कहकर बुलाते हैं. नौजवनों का बड़ी संख्या वोट बीएसपी को ही मिलने जा रहा है. इस मौके पर मायावती ने एक पुस्तक का भी विमोचन किया.

यूपी के रण में अकेले ताल ठोकेगी बसपा

आपको बता दें बीएसपी ने विधानसभा चुनाव को लेकर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. अन्य सियासी दलों की तुलना में पार्टी जमीन स्तर पर खुद को मजबूत करने में लगी है. वह मीडिया से दूर है. जबकि बीएसपी का दावा है कि वह सोशल मीडिया के जरिए अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क में है. गौरतलब है कि राज्य में बीएसपी अकेले चुनाव लड़ रही है, जबकि लोकसभा चुनाव में पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था और वह दस सीटें जीतने में कामयाब रही.

सीएम योगी ने दी बहनजी को बधाई

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती(mayawati) को उनके जन्मदिन पर बधाई दी. वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी ने मायावती को फोन पर जन्मदिन की बधाई दी और उनका हाल चाल जाना. आज लखनऊ में बीएसपी चीफ मायावती का जन्मदिन मनाया जा रहा है और अपने जन्मदिन पर मायावती ने दावा किया कि राज्य में अगली सरकार बीएसपी की बनने जा रही है.