यूपी: नई भाजपा अटल जी को ही भूल गई, राजनाथ सिंह हुए नाराज

UP

The Fact India: राजधानी लखनऊ (UP) को मंगलवार को हजारों करोड़ की सौगात मिली. रक्षामंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में 1710 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. लेकिन इस दौरान सभी होर्डिंग्स और पोस्टरों से पूर्व प्रधानमंत्री और लखनऊ के सांसद रहे भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीरें नदारत रहना राजनाथ सिंह को नागवार गुजरा. उन्होंने मंच से ही अपनी नाराजगी का इजहार भी कर दिया. राजनाथ सिंह ने यहां तक कह दिया कि भविष्य में होर्डिंग में मेरी फोटो भले मत लगाइये लेकिन अटल जी की होनी चाहिए.

राजनाथ सिंह ने जताई नाराजगी

चौक के ज्योतिबा फुले पार्क में आयोजित समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज लखनऊ (UP) में भाषण देने नहीं आया हूं, लेकिन नये लखनऊ को देखने जरूर आया हूं. उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो गायब होने पर कहा कि यह तो ठीक नहीं है. ऐसा नहीं होना चाहिए था. उन्होंने कहा कि इतने बड़े आयोजन के बाद भी आज मुझे एक कमी जरूर खली. मैं एयरपोर्ट से चला तो मैने बहुत सी होर्डिंग्स देखी, लेकिन लखनऊ में पोस्टर से अटल जी का चित्र गायब मिला. इतना ही नहीं यहां मंच पर भी लगे होर्डिंग में अटल जी का चित्र नहीं है. उनका चित्र जरूर लगा होना चाहिए. बिना अटल जी के हम तो लखनऊ की कल्पना भी नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि दुनिया के दूसरें देशों में आज भी अटल जी का आदर किया जाता है. अटल जी तो लखनऊवासियों के दिल में बसते हैं. मेरी फोटो भले न लगाइये लेकिन भविष्य में होर्डिंग व बैनर में अटल जी की फोटो अवश्य होनी चाहिए.

करोड़ों रूपये की योजनाओं का था लोकार्पण और शिलान्यास

आयोजन के सभी होर्डिंग्स व पोस्टर्स में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा के ही फोटो लगे थे. लखनऊ में 1710 करोड़ की 180 योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने 396 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और 1314 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि यहां पर मैं बस लखनऊ पर बात करना चाहता हूं. देश का नंबर वन कैसे बने लखनऊ बस यही बात करना चाहता हूं.

62 Views