‘छोड़ दें किसानों का दमन’ अटल बिहारी का वीडियो शेयर कर वरुण ने BJP पर साधा निशाना

The Fact India: भाजपा सांसद वरुण गांधी ने इन दिनों बागी रुख अख्तियार किया हुआ है. किसान आंदोलन को समर्थन देने के बाद भाजपा में हाशिये पर आए वरुण गांधी (VarunGandhi) के तेवर कम नहीं हुए हैं. अब वरुण ने बीजेपी के सर्वकालिक श्रेष्ठ नेता माने जाने वाले पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का एक भाषण शेयर कर पनि ही पार्टी को निशाने पर लिया है.

Durga Puja के दौरान बंग्लादेश में तोड़ी मूर्तियां, गोलीबारी में 3 की मौत, सेना पहुंची

वरुण गांधी (VarunGandhi) ने वाजपेयी जी का जो वीडियो साझा किया है, उसमें वह किसानों के दमन के खिलाफ आवाज बुलंद करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में वाजपेयी जी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “मैं सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं. दमन के तरीके छोड़ दीजिए. डराने की कोशिश मत करिए. किसान डरने वाला नहीं है. हम किसानों के आंदोलन का दलीय राजनीति के लिए उपयोग करना नहीं चाहते लेकिन हम किसानों के उचित मांग का समर्थन करते हैं. और अगर सरकार दमन करेगी, कानून का दुरुपयोग करेगी, शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने की कोशिश करेगी तो किसानों के संघर्ष में कूदने में हम संकोच नहीं करेंगे. हम उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे.”

राजनाथ सिंह ने की इंदिरा गांधी की तारीफ, इसलिए मां दुर्गा से की तुलना

सांसद वरुण गांधी का भाजपा से मोहभंग हो रहा है. उनकी सोशल मीडिया की पोस्ट्स इसकी तरफ साफ इशारा कर रहीं हैं. बीते 40 दिन में उन्होंने 8 पोस्ट किसान आंदोलन के समर्थन को लेकर किए हैं. लखीमपुर हिंसा को लेकर भी उन्होंने किसान के समर्थन में लगातार पोस्ट किए. इसके बाद उन्हें भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर कर दिया गया था.