Vastu Shastra: ऐसे रंग का फर्श लाता है घर में बरकत और सुख-समृद्धि

Vastu Shastra

The Fact India: ऐसे तो वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में कई बातें कही गई है जहां बहुत चीज़ें बताई गई है की घर का वास्तु कैसा हो खिड़की दरवाजे मंदिर कहाँ और कैसे हो सब चीजों की जानकारी वास्तुशास्त्र में बखूबी है लेकिन क्या आपको पता है घर के फर्श का और उसके रंग का भी वास्तु में अहम महत्व है.

किसी भी दिशा में गलत रंग के पत्थर का फर्श न बनवाए, बल्कि इस बारे में पूरी जानकारी ले लें. आइए जानते हैं घर का फर्श बनवाते वक्त रखें किन बातों का ख्याल-

पीले रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराना काफी शुभ फलदायक माना जाता है. ऐसा करने से मकान के स्वामी को अचानक धन प्राप्ति के संयोग बनते हैं.

नीले रंग के फर्श पर घर का निर्माण कराने से बच्चों का करियर अच्छा रहता है. बच्चे माता-पिता की इज्जत रहते हैं.

सफेद रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराना काफी शुभ माना जाता है. इससे परिवार में कभी भी रुपये -पैसे की कमी नहीं होती और घर में हमेशा लक्ष्मी का वास होता है.

लाल रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराने से घर के सदस्यों में तनाव बना रहता है और बात-बात पर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं. इसलिए ऐसी जमीन पर घर बनवाने से पहले भूमि पूजन करना उचित रहता है ताकि घर का माहौल प्रेमपूर्ण बना रहे.

देश की पहली मोबाइल गेमिंग कंपनी ‘नजारा’ लाएगी आईपीओ

हरे रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराने से घर में मां लक्ष्मी का वास हमेशा रहता है. साथ ही घर में रहने वाले सदस्यों की सेहत अच्छी रहती है.

काले रंग की जमीन (Vastu Shastra) पर घर का निर्माण कराने वाले लोग काफी बुद्धिमान होते हैं. ऐसे घर में रहने वाले लोग उच्च पदों पर आसीन रहते हैं. घर के सदस्यों को यश और वैभव की प्राप्ति होती है.