पूर्व सीएम ने किया बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा, सरकार को बताया असंवेदनशील

द फैक्ट इंडिया ब्यूरो। पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) आज झालावाड़ जिले के एक दिवसीय दौरे पर थी। इस दौरान उन्होंने जिले के चौमेहला व सुनेल इलाकों में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात कर गांवों में हुए नुकसान का जायजा लिया। साथ ही प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) धौलपुर से हेलीकाॅप्टर द्वारा जिले के चौमेहला कस्बे पहुंची। जहां से उन्होंने इलाके के बोरखेड़ी आंजना, पीपाखेड़ी व गंगधार इलाकों में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात कर नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान राजे ने बाढ़ प्रभावित लोगों से उनकी फसलों व घरों में हुए नुकसान की भी विस्तृत जानकारी ली। पीड़ित लोगों से नुकसान के बारे में सुनने के बाद वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने अपनी और से पीड़ितों की सहायतार्थ 5 लाख रूपये देने की घोषणा भी की।

वहीं वसुंधरा राजे ने भाजपा पदाधिकारियों से भी सहयोग के लिए करीब 30 लाख की सहायता राशि दिलवाने की घोषणा की। राजे ने संकट की इस घडी मे बाढ़ प्रभावित लोगों से संयम रखने व एक दूसरे की सहायता करने की भी अपील की। इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने सरकार व प्रशासन से भी संवेदनशील होने की अपील की। इस अपील में राजे ने कहा कि प्रशासन व सरकार को चाहिए कि वे जल्द से जल्द प्रभावित लोगों के नुकसान व फसलों का मुआवजा वितरित करवाएं। इसके बाद दोपहर बाद वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) हेलीकॉप्टर से जिले के सुनेल कस्बे पहुंची। जहां उन्होंने इलाके के आकोदिया व अरनिया गांव में पिछले दिनों बाढ़ के हालात से हुए नुकसान का जायजा लेने के साथ ही आमजन से रूबरू हुई। इस दौरान उनके साथ जिले के सभी भाजपा पदाधिकारी व नेता भी साथ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.