अगले 48 घंटे कड़ाके की सर्दी का अलर्ट, फिर बदलेगा मौसम का मिजाज

The Fact India: राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ ठंड का दौर जारी है. प्रदेश में अगले 48 घंटों तक कड़ाके की सर्दी का अलर्ट (Weather-Alert) भी जारी हो गया है. उत्तरी हवाओं से प्रदेश में गलन और ठिठुरन कम नहीं हो रही है. जिसके चलते आम लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है. राजधानी जयपुर में सुबह 10 बजे तक घने कोहरे की चादर छाई हुई रहती है. वहीं माउंट आबू में पिछले 10 दिनों से तापमान शून्य पर है.

मौसम विभाग ने गले 48 घंटों तक कड़ाके की सर्दी की चेतावनी दी है. साथ ही घना कोहरा और शीत दिन की चेतावनी भी जारी की गई है. आगामी दिनों में दिन (Weather-Alert) और रात के तापमान में गिरावट की संभावना भी है, 21 जनवरी से प्रदेश में मौसम बदलने की संभावना जताई जा रही है. 21 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हो सकता है. जिससे पूर्वी राजस्थान समेत प्रदेश के कई जिलों बारश की संभावना है.

राजस्थान में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 22 कलेक्टर्स समेत 52 IAS के तबादले, अलवर कलेक्टर बरकरार

जयपुर, भीलवाड़ा, अलवर, सीकर, झुंझुनू, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर, अजमेर, बूंदी, भरतपुर, चित्तौड़गढ, धौलपुर, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर समेत अन्य जिलों में घना कोहरा छाया रहने का अलर्ट जारी किया गया है. बर्फीली हवाओं के बीच गलन भरी सर्दी का असर बरकरार है.

ये है प्रमुख शहरों का हाल
अजमेर में 4.6 डिग्री, भीलवाड़ा में 7.7 डिग्री, वनस्थली में 6.7 डिग्री,
अलवर में 6.2 डिग्री, जयपुर में 6.4 डिग्री, पिलानी में 5.2 डिग्री,
सीकर में 5 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 7.6 डिग्री, सवाई माधोपुर में 8.4 डिग्री,
बूंदी में 5.5 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 8.4 डिग्री, डबोक में 8 डिग्री,
बाड़मेर में 10.1 डिग्री, पाली में 5.6 डिग्री, जैसलमेर में 8.7 डिग्री,
जोधपुर में 7.8 डिग्री, फलौदी में 7.4 डिग्री