सिंगापुर जाने की नहीं मिली इजाजत तो केजरीवाल बोले- ‘‘मैं कोई अपराधी नहीं हूं.’’

Arvind-kejriwal

The Fact India: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Singapore Kejriwal) सिंगापुर जाने की मंजूरी ना मिलने से बेहद नाराज है. केजीवाल ने मजूरी ना मिलने के लिए सियासी द्वेष का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘‘मैं कोई अपराधी नहीं हूं.’’

मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, अब बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर बनेगा राजस्थान

दरअसल अरविन्द केजरीवाल को विश्व नगर शिखर सम्मेलन के लिए सिंगापुर सरकार की ओर से आमंत्रित किया है, जहां वह विश्व नेताओं के समक्ष दिल्ली मॉडल पेश करेंगे और भारत का नाम रोशन करेंगे. हालांकि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अभी तक केंद्र की मोदी सरकार की ओर से मजूर नहीं दी गई है. जिसके बाद केजरीवाल ने प्र्धानमंत्र नरेंद्र मोदी को पत्र लिख अनुमति देने में विलंब करने पर नाराजगी जताई है.

रमेश मीणा के खिलाफ पंचायतों ने खोला मोर्चा, CM से की निलंबित करने की मांग

केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं कोई अपराधी नहीं हूं, मैं एक मुख्यमंत्री और देश का एक स्वतंत्र नागरिक हूं. मुझे सिंगापुर जाने से रोकने का कोई कानूनी आधार नहीं है, इसलिए इसके पीछे कोई राजनीतिक कारण प्रतीत होता है.’’ आप संयोजक ने कहा कि देश के आंतरिक मतभेदों को वैश्विक मंच पर नहीं दिखाना चाहिए.

गौरतलब है कि, सिंगापुर (Singapore) के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने जून में अरविंद केजरीवाल को इस शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया था. यह सम्मेलन अगस्त के पहले सप्ताह में होने वाला है. दिल्ली के मुख्यमंत्री को पहले दिन आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बुलाया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह आमतौर पर विदेश यात्राओं पर नहीं जाते, लेकिन सिंगापुर सम्मेलन में हिस्सा लेना चाहते हैं क्योंकि यह देश के विकास से जुड़ा है. 

170 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.