सिद्धू को सीएम फेस नहीं बनाने पर पत्नी नवजोत कौर का छलका दर्द

The Fact India: पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का विवाद एक बार फिर से सामने आने लगा है. गौरतलब है कि चरणजीत सिंह चन्नी को पार्टी का ‘गरीब आदमी’ कहकर मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया. लेकिन अब पार्टी के भीतर ही चन्नी का विरोध होने लगा है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की पत्नी नवजोत कौर ने राहुल गांधी के फैसले को गलत ठहराया है. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी हमला बोला है. नवजोत कौर ने पंजाब विधानसभा चुनाव में नवजोत सिद्धू को सीएम उम्मीदवार का सबसे बेहतर विकल्प बताया है.

यूपी: प्रियंका गांधी ने जारी किया पार्टी का घोषणापत्र, कर्जमाफी से लेकर 20 लाख नौकरी का किया वादा

नवजोत कौर ने सीएम चन्नी पर साधा निशाना

नवजोत कौर ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की गरीब पृष्ठभूमि की छवि को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी को चन्नी की गरीबी पर गुमराह किया गया है. नवजोत कौर ने कहा कि इस तथ्य से परे कि क्रिकेटर से राजनीति में आए सिद्धू उनके पति हैं. वह छह महीने में ही पंजाब में बदलाव लाने के लिए बेहतर विकल्प होते. जब उनसे पूछा गया कि क्या सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) बेहतर विकल्प होते? तो नवजोत कौर ने कहा कि हां, इसके बावजूद कि वह मेरे पति हैं. नवजोत कौर ने कहा कि ‘मेरा मानना है कि आपकी विशेषता, आपकी योग्यता, आपकी शिक्षा, आपका कार्य, आपकी ईमानदारी वो बिंदु हैं, जिनपर विचार किया जाना चाहिए और योग्यता देखनी चाहिए, अन्यथा राज्य कभी समृद्ध नहीं हो सकता है.

संसद में टोपी पहन सकते है तो कॉलेज में हिजाब क्यों नहीं- ओवैसी

कांग्रेस आलाकमान ने चन्नी के नाम का किया है ऐलान

गौरतलब है कि कांग्रेस में पंजाब विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर लगातार कलह चल रहा था. आलाकमान के मंथन के बाद रविवार को राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस का सीएम उम्मीदवार घोषित किया था. राहुल गांधी ने कहा था कि पंजाब के लोगों ने कहा कि हमें ऐसा मुख्यमंत्री चाहिए जो गरीब घर से आया हो, जो गरीबी और भूख को समझता हो. यह कठिन फैसला था, लेकिन आपने इसे आसान बना दिया’.

86 Views