अब कच्चा खाना होगा खाना? महिला सांसद ने भी खाया कच्चा बैंगन…

संसद में चल रहा है मानसून सत्र, वहां चल रही है जबरदस्त बहस, लगभग सभी मुद्दों पर, हंगामे हो रहे हैं, सभा स्थगित भी की जा रही है और अब जब तमाम हल्लों-हंगामों के बाद सत्र फिर से शुरू हुआ तो विपक्ष अपना पक्ष रखने लगे महंगाई पर. पर इस बार तरीका बिलकुल अलग…
वैसे तो सदन में हंगामें बहुत हुए हैं और ये भी कहा जा सकता है कि होते रहते हैं, पक्ष – विपक्ष कि बहस में कितनी ही बार ऐसा हुआ है कि स्पीकर की भी सुनी नहीं जाती है. इस बार कुछ सांसदों को निलम्बित ही कर दिया गया था और अंततः जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई है तो विपक्ष फिर से मुद्दों पर सरकार को घेरने का काम शुरू कर चुकी है. और वो भी बहुत नए नए तरीकों से, पहले तख्तियों पर लिख कर सदन में हंगामा हुआ था, इस बार टीएमसी की महिला सांसद काकोली घोष ने एक नया तरीका अपनाया.
महंगाई के विरोध में अपनी बात सदन में रखने के लिए काकोली घोष अपने साथ सदन में कच्चा बैंगन ले आईं. उनका मुद्दा था महंगाई, जिसकी शुरुआत उन्होंने घरेलू गैस और इंधन में होने वाली कीमत बढ़ोतरी से की, उन्होंने कहा कि ये सरकार चाहती है कि सभी कच्चा खाना खाएं, क्योंकि इंधन नहीं मिलता है, पिछले कुछ महीनों में एलपीजी सिलेंडर का दाम 4 बार बढ़ चुका है. अब 1100 रूपये का दाम जब हो गया है तो गरीब तबका कैसे इसे खरीदेगा?
इतना ही नहीं काकोली घोष ने कहा, “ ये सरकार चाहती है कि सबको कच्चा खाने कि आदत पड़े…”
ये हुआ कि विडियो आई सदन से बाहर और जैसे ही आई हुई वायरल… अब विडियो और बात, दोनों हैं ही रोचक, तो इस विडियो पर आने वाली प्रतिक्रिया कैसे दिलचस्प न होती. विडियो के आते ही दर्शकों ने अपनी-अपनी बोलने की आजादी का भरपूर इस्तेमाल किया. अब देखिये वो जो देश की जनता ने इस पर क्या कहा…

फ़क़ीर बाबा नाम के ट्वीटर हैंडल ने एक फिल्म का पोस्टर लगाते हुए ट्वीट किया, “वो स्त्री है, कुछ भी कर सकती है” ललित खत्री नाम के एक शख्स ने कहा कि, “ देश को भी कच्चा ही चबा गए कुछ नेता लोग.”
Mr Abhimanyu नाम के हंडल ने उसी समय कि एक और विडियो पोस्ट कर के विपक्ष पर ही निशाना साधा, विडियो उसी समय का है पर इस बार कैमरा एंगल अलग है, इस बार इस विडियो में काकोली घोष के साथ दिखाई दे रही हैं महुआ मोइत्रा, जो पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से सांसद हैं। इस हंडल से लिखा गया कि महंगाई की बात शुरू होते ही महुआ मोइत्रा ने अपना ढाई लाख का बैग छुपा लिया.

छुपा लिया अब इसी विडियो को और भी काफी अकाउंट से ट्वीट किया गया, और दावा किया जा रहा है कि बैग Louis Vuitton कम्पनी का है और ढाई लाख का है.
अभी भी आरोप प्रत्यारोप चल रहे हैं, ट्वीट भी लगातार इस मुद्दे पर आ रहे हैं.. पर….
अब इस पर से आप समझिये कि बात महगाई की होनी थी, जो शायद हुई भी सदन में, पर… पर अब बाहर चर्चा बैंगन पर चल रही है. बैंगन इंधन के मुद्दे को सेक गया, इंधन से बैंगन सिके ना सिके…

78 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.