WTC final: WTC के फाइनल के लिए टीम इण्डिया ने शुरू किया अभ्यास

WTC final

The Fact India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC final) फाइनल से पहले भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने रविवार को यहां पहली बार अभ्यास किया। भारत और न्यूजीलैंड 18 जून से शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी के फाइनल में आमने-सामने होंगे। भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें डब्ल्यूटीसी फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए गुरुवार को लंदन पहुंचीं। बाएं हाथ के इस ऑलराउंडर ने ट्रेनिंग सीजन का फोटो ट्विटर पर शेयर किया।

जहां पुरुष टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC final) के लिए कमर कस रही है, वहीं महिला टीम वनडे और टी20 खेलने से पहले एक टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम से भिड़ेगी। हैम्पशायर बाउल में आइसोलेशन शुरू करने से पहले खिलाड़ियों का फिर से कोरोना टेस्ट हुआ। आइसोलेशन के दौरान नियमित तौर टेस्ट किए जाएंगे। नेगेटिव टेस्ट के बाद धीरे-धीरे खिलाड़ियों को प्रैक्टिस की अनुमति मिलेगी। पहले उन्हें छोटे समूह में फिर बड़े समूह में अभ्यास की अनुमति होगी।

दौरे पर रवाना होने से पहले कोच रवि शास्त्री ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि लंबे समय में इस फाइनल (WTC final) को एक मैच के बजाय बेस्ट ऑफ थ्री मुकाबला होना चाहिए। उन्होंने कहा था, ‘कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर वे इस टेस्ट चैंपियनशिप को लंबे समय के लिए अपनाना चाहते हैं तो भविष्य में बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल आदर्श होगा। ढाई साल के क्रिकेट के समापन के लिए तीन मैचों की सीरीज। लेकिन, उन्हें भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) खत्म करने और फिर से शुरुआत करने की जरूरत है। इसलिए एकमात्र टेस्ट के लिए खिलाडि़यों ने इसमें खेलने का हक हासिल किया है और यह कोई ऐसी टीम नहीं है जो रातों रात की शानदार बन गई हो।’

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम पहले से ही इंग्लैंड में है। टीम इस वक्त मेजबान टीम से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। कीवी टीम ईसीबी के बायो बबल से डब्लूटीसी फाइनल के बबल में 15 जून को प्रवेश करेगी। साउथैंप्टन पहुंचने से पहले खिलाड़ियों की निमित कोरोना टेस्टिंग होगी।