योगी के मंत्री ने ली भीष्म प्रतिज्ञा, कोरोना ख़त्म नहीं होने तक अन्न ग्रहण नहीं करेंगे

The Fact India: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के नगर विकास राज्यमंत्री महेश गुप्ता ने भीष्म प्रतिज्ञा (Bhishma pledge) लेने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि देश से जब तक कोरोना नामक वैश्विक महामारी का समूल नाश नहीं होगा, तब तक वो अन्न ग्रहण नहीं करेंगे.

महेश गुप्ता (Bhishma pledge) ने पिछले 5 साल से अन्न ग्रहण नहीं करने का भी दावा करते हुए कहा कि भारत से आतंकवाद के समूल नाश के लिए उन्होंने पहले भी तपस्या की और प्रण लिया कि जब तक आतंकवाद नष्ट नहीं होता है, वो अन्न ग्रहण नहीं करेंगे. उसी का प्रतिफल है कि आज आतंकवाद अपनी अंतिम सांस ले रहा है. उनकी कमर तोड़ दी गई है.

सेकंड ग्रेड टीचर्स का होगा तबादला, रात 12 बजे तक कर सकते है आवेदन

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रनायक ही नहीं बल्कि विश्व नायक बताते हुए उन्होंने कहा कि विदेशी धरती पर भी पीएम मोदी का जादू चल रहा है. ब्राजील को कोरोना काल में दवा मुहैया करवाकर उन्होंने संजीवनी दी है. अमेरिका भी पीएम मोदी की नीतियों का कायल है.

राज्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लगातार प्रदेश का दौरा किया. उन्होंने अपने जीवन की परवाह न करते हुए प्रदेश की जनता के प्राणों की रक्षा के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया. आज उन्हीं की तपस्या का फल है कि प्रदेश विकराल हो चुकी दूसरी लहर को संभाल पाया. कोविड की तीसरी संभावित लहर के लिए प्रदेश पूरी तरह तैयार है. बच्चों के लिए हर जनपद में अलग वार्ड तैयार कर लिया गया है. सभी जरूरी मशीनरी वहां पहुंचा दी गई है.