भीलवाड़ा में युवक की चाकू मारकर हत्या, तनाव फैला तो बंद किया इंटरनेट, भारी पुलिस फोर्स तैनात

The Fact India : राजस्थान में इन दिनों हर तरफ तनाव का माहौल बना हुआ हैं. करौली और जोधपुर में हुए दंगों के बाद भीलवाड़ा में तनाव का माहौल बना हुआ हैं. अब एक बार फिर भीलवाड़ा में तनाव फैल गया है. मंगलवार की रात एक 22 वर्षीय हिंदू युवक की कथित तौर पर दूसरे समुदाय के लोगों ने चाकू मारकर (A Boy Murdered In Bhilwara) हत्या कर दी. घटना के बाद से लोगों में आक्रोश है. वहीं, इस मुद्दे पर अब राजनीती भी शुरू हो गई हैं. बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच ने बुधवार को भीलवाड़ा बंद का ऐलान किया है. इस प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन ने 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं. साथ ही शहर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पूरे मामले पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी नजर रखे हुए हैं. शहर में हर गतिविधि पर फीडबैक लिया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक घटना भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र की है. मंगलवार की रात शास्त्री नगर इलाके में ब्राह्मणी स्वीट्स के पास पैसों को लेकर कुछ लोगों में विवाद हो गया. इसी दौरान कुछ लड़कों ने 22 वर्षीय आदर्श तापड़िया पर चाकुओं से हमला कर दिया. इससे आदर्श गंभीर रूप से घायल (A Boy Murdered In Bhilwara) हो गया. आदर्श को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

रेप पीड़िता के परिजनों के साथ मंत्री ममता भूपेश के घर पहुंचे सांसद किरोड़ीलाल, जाने क्या हैं वजह…

सूत्रों के मुताबिक घटना मंगलवार रात करीब 10.45 बजे की है. चाकू आरोपी ने युवक के सीने में मारा था, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया है. तीनों आरोपी नाबालिग (A Boy Murdered In Bhilwara) बताए जा रहे हैं. घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रशासन ने सुबह से ही इंटरनेट बंद कर दिया था. वहीं, युवक का शव फिलहाल मोर्चरी में रखवाया गया है.

युवक की हत्या की सूचना मिलते ही हिंदुत्ववादी संगठनों में कोहराम मच गया. उन्होंने आरोपी की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार को 50-50 लाख मुआवजा देने की मांग की है. वे अपनी मांगें (A Boy Murdered In Bhilwara) पूरी होने तक शव को नहीं उठाने पर अड़े हैं. इससे शहर में तनाव फैल गया. स्थिति को देखते हुए पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया और संवेदनशील इलाकों में फोर्स बढ़ा दी गई. उसके बाद प्रदर्शन को देखते हुए अगले 24 घंटे के लिए नेटबंदी का आदेश जारी कर दिया गया.