Dark Mode

Vote / Poll

BJP और Congress के बीच क्या Rajasthan में Aam Aadmi Party अपनी जगह बना पाएगी ?

View Results
अब जनता कांग्रेस-भाजपा से परेशान हो चुकी है
30%
'आप' की वजह से कांग्रेस और भाजपा में चिंता है
9%
केजरीवाल राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाएंगे
90%
राजस्थान में भी 'आप' की सरकार बननी चाहिए
70%
Total count : 138

Vote / Poll

डेगाना विधानसभा क्षेत्र से आप किसको भाजपा का जिताऊँ प्रत्याशी मानते है ?

अजय सिंह किलक
56%
शिव देशवाल
26%
अन्य
18%
Total count : 7524

Vote / Poll

कर्नाटक का मुख्यमंत्री किसे बनाया जा सकता है?

View Results
सिद्देरमैया
67%
डीके शिवकुमार
13%
मल्लिकार्जुन खड़गे
13%
बता नहीं सकते
7%
Total count : 15

Vote / Poll

फिल्मों के विवादित होने के क्या कारण हैं?

View Results
समुदाय विशेष को टारगेट करना
33%
राजनीतिक लाभ लेने के लिए
11%
फिल्मों को हिट करने के लिए
44%
कुछ बता नहीं सकते
11%
Total count : 9

Newsletter

Subscribe to our mailing list to get the new updates!

वोट के लिए कुछ भी करेंगे! मोदी की राह पर निकले ये खाचरियावास

वोट के लिए कुछ भी करेंगे! मोदी की राह पर निकले ये खाचरियावास
Sheikh Zoya
March 29, 2024

लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के प्रचार करने के तरह-तरह के वीडियो सामने आ रहे हैं. इसमें जयपुर शहर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास का भी एक वीडियो सामने आया है.
इसमें वह साहू चाय की स्टॉल पर चाय की चुस्कियों के साथ मठरी खाते हुए नजर आ रहे हैं. यह वही चाय की टपरी है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को चाय पिलाई थी. इसके बाद ऑनलाइन पेमेंट भी पीएम मोदी ने खुद किया था. इसके बाद देशभर में साहू की चाय की खूब चर्चा हुई और अब लोकसभा चुनाव में साहू की चाय को भुनाने में कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास भी पीछे नहीं हैं. गुरुवार सुबह सेंट्रल पार्क में मॉर्निंग वॉक करते करते कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास साहू स्टॉल पर आ पहुंचे. जिसके बाद ये कहा जा रहा है की उन्हें लगता है कि पीएम मोदी की राह पर चलते हुए यहां चाय पीकर जयपुर की जनता का दिल जीता जा सकता है. यही वजह है कि उन्होंने वीडियो जारी करते हुए जनता से मार्मिक अपील की.
उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं मेरी ताकत कमजोर पड़ी है. मगर, फिर भी जितनी बची है, उसे इकट्ठा करके चुनाव लडूंगा.इसलिए इस समय मुझे आपके साथ की जरूरत है उन्होंने कहा कि इस बार हम मुश्किल में फंसे हैं. जयपुर में विधानसभा चुनाव की हार का दर्द अभी मिटा नहीं है. मगर, इस बार यदि जयपुर से आपने मेरी मदद कर दी और मैं लोकसभा पहुंचा, तो जान देकर भी जनता के अधिकारों के लिए सड़कों पर संघर्ष करके काम करवा लेंगे.

बता दे कि कांग्रेस के फायर ब्रांड नेता और पूर्व अशोक गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे प्रताप सिंह जयपुर की सिविल लाइन विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे. इसके बाद वह लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए राजी भी नहीं थे. ऐसे में कांग्रेस ने जयपुर शहर लोकसभा सीट से सुनील शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया. हालांकि, एक तथाकथित वीडियो के बाद सुनील शर्मा का टिकट काटकर कांग्रेस ने प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट थमा दिया. प्रताप सिंह कई मौके पर बता चुके है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं थे. मगर, परिवार का सदस्य जब घायल हो और युद्ध शुरू हो गया हो, तो लड़ना ही पड़ेगा