बेणेश्वर धाम से राहुल ने मोदी पर साधा निशाना, कहा- ये कर रहे आदिवासियों को मिटाने का काम

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

The Fact India: मेवाड़ की धरा पर कांग्रेस का चिंतन मनन संपन्न हो गया है. उदयपुर में तीन दिन चले कांग्रेस के नव संकल्प के बाद अब कांग्रेस ने आदिवासियों से ग्राउंड कनेक्ट की शुरुआत की है. लिहाजा इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सूबे के मुखिया अशोक गहलोत वागड़ दौरे पर पहुंचे हैं.

राहुल गांधी और सीएम गहलोत डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम पहुंचे. यहां राहुल गांधी और सीएम अशोक गहलोत ने हाईलेवल पुल का शिलान्यास किया. वे यहां धाम के प्रमुख महंत अच्युतानंद महाराज से भी मिले. इसके बाद वागड़ डूंगरपुर बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए लोगों को बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि बणेश्वर धाम में मैंने आज पूजा की और इस पुल का शिलान्यास करते हुए खुशी हुई. जब भी यहां मेला लगेगा मैं भी आपके साथ यहां पहुंचूंगा और दर्शन करूंगा. मैं भी आदिवासियों के इस महाकुंभ का गवाह बनना चाहता हूं.

Weekly Horoscope : जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे (16 से 21 मई 2022)

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस और आदिवासियों का गहरा रिश्ता है. आपका जो इतिहास है उसकी हम रक्षा करते हैं. आपके इतिहास को हम मिटाना-दबाना नहीं चाहते. जब यूपीए की सरकार थी तब आदिवासियों के लिए जमीन, जंगल, जल की रक्षा के लिए हम कानून लाए थे. जमीन अधिग्रहण बिल जैसे कानून से आपके धन की रक्षा की और इसका फायदा आदिवासियों का दिलाया.

भाजपा दो हिंदुस्तान बनाना चाहती है: राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी दो हिंदुस्तान बनाना चाहती है. एक अमीरों का और दूसरा कमजोर व गरीबों का. हम दो हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं, यही लड़ाई है. राजस्थान सरकार सबके लिए काम कर रही है. शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए काम कर रही है. जहां भी बीजेपी की सरकार है वहां चुने हुए उद्योगपतियों के लिए सरकार काम करती है. यह लड़ाई है जिसको कांग्रेस पार्टी जीतने वाली है और जीतेगी.

6 Views