बाहुबली मुख्तार अंसारी की बिगड़ी तबीयत, बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती

Bahubali Mukhtar Ansari

The Fact India: बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Bahubali Mukhtar Ansari) की तबीयत मंगलवार की दोपहर अचानक बिगड़ गई. जिसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उन्हें क्या दिक्कत है, इस पर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है. गौरतलब है कि पंजाब की रोपण जेल से 6 अप्रैल को मुख्तार को बांदा जेल लाया गया था. तब से वह जेल की चहारदीवारी में ही है. इस दौरान मऊ, आजमगढ़, प्रयागराज, बाराबंकी की अदालतों में उसकी पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई. पांच महीने में पहली बार उसे जेल से बाहर कहीं लाया गया है.

मुख्तार की हालत पर पुलिस ने साधी चुप्पी

बताया जा रहा है कि बांदा जेल की बैरक में ही मंगलवार की सुबह उसकी (Bahubali Mukhtar Ansari) तबीयत बिगड़ी तो पहले जेल अस्पताल में लाया गया. यहां हालात गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. इसके बाद आला अधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया. तत्काल सुरक्षा गारद जेल पहुंची और मुख्तार को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया. मेडिकल कालेज पर भी पुलिस और पीएसी के दस्ते तैनात कर दिये गए हैं. मुख्तार की हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल क्या हुआ है, इस पर कोई कुछ बोलने  को तैयार नहीं है.

चाय में जहर देने का लगा था आरोप

आपको बता दें पंजाब की जेल में जाने से पहले भी मुख्तार अंसारी बांदा की जेल में बंद थे. तब भी एक बार उनकी तबीयत बिगड़ी थी. उन्हें लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. उनके भाई अफजाल अंसारी ने कहा था कि उन्हें चाय में जहर दिया गया था. पंजाब की जेल में एक बार फिर जब मुख्तार को बांदा लाया गया तो अफजाल और परिवार वालों ने विरोध भी किया था. कहा था कि एक बार उन्हें चाय में जहर देकर मारने की कोशिश यहां हो चुकी है.