भीलवाड़ा में नगरपालिका चैयरमेन 4 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

The Fact India: भीलवाड़ा जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो भीलवाड़ा (Bhilwara ACB) की द्वितीय इकाई ने सोमवार को मांडलगढ़ नगरपालिका के चैयरमेन संजय डागी को 4 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. चैयरमेन यह रिश्वत परिवादी से क्षेत्र की नगरपालिका में करवाये गये विभिन्न कार्यों के बिलों के भुगतान तथा एस. डी. राशि जारी करवाने के एवज में मांग रहा था.

23% कमीशन के हिसाब से मांग रहा था रिश्वत

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने ए.सी.बी की भीलवाड़ा (Bhilwara ACB) द्वितीय इकाई को शिकायत की थी कि नगर पालिका क्षेत्र मांडलगढ़ में करवाये गये विभिन्न कार्यों के एवज में नगरपालिका चैयरमेन संजय डागी उससे रिश्वत की मांग कर परेशान कर रहा है. संजय डागी रिश्वत के तौर पर बकाया राशि का 23%  कमीशन के हिसाब से 4 लाख 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था.

योग पर छिड़ गई सियासत, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के ट्विट पर मचा बवाल

ए.सी.बी टीम ने किया सत्यापन

शिकायत दर्ज होने पर आज सोमवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ब्रजराज सिंह के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक व उनकी टीम ने ट्रेप कार्यवाही करते हुए संजय डागी को 4 लाख 20 हजार कि रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा. उल्लेखनीय है, शिकायत के सत्यापन के दौरान आरोपी द्वारा 3 हजार रुपए परिवादी से प्राप्त कर लिये गए थे. अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन के अनुसार आरोपी के आवास व अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है.