Smuggling : पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 किलो हेरोइन तस्करी मामले में एक गिरफ्तार

The Fact India : भारत-पाक सीमा पर यूं तो पहले भी कई बार नशे की तस्करी (Smuggling) करने के मामले सामने आते रहते हैं और कई बार सुरक्षाबलों ने नशे के तस्करों पर लगाम भी कसी है. अब एक बार फिर इसी कड़ी में पंजाब पुलिस ने नशा तस्करों के एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए अमृतसर के रहने वाले हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी को 40 किलो हेरोइन की तस्करी मामले में गिरफ्तार किया है. हेरोइन की यह खेप भारत-पाक सीमा से बरामद की गई.

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता के मुताबिक पुलिस ने हैप्पी के कब्जे से एक किलो हेरोइन भी बरामद की है. अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने हरप्रीत सिंह को अमृतसर के गांव छहरटा से गिरफ्तार किया था और इस दौरान पुलिस ने उसकी मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली. बता दें कि अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने 21 अगस्त को अमृतसर के पंजग्राइंयां सीमा चौकी (बीओपी) क्षेत्र में 40.81 किलो हेरोइन के 39 पैकेट जब्त कर मादक पदार्थ तस्करी (Smuggling) के एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया था.

पीएम इंटरनेशल लेवल पर हिंदी बोल सकते हैं तो हमें शर्म क्यों आती है- अमित शाह

डीजीपी दिनकर गुप्ता के मुताबिक अब तक की जांच अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करों और गैंगस्टरों के साथ हैप्पी के गठजोड़ की ओर इशारा करती है. वहीं पाकिस्तान स्थित तस्करों और मलेशिया में सक्रिय तस्करों के साथ हैप्पी के संबंधों की गहन जांच की जा रही है.

अमृतसर के पुलिस आयुक्त विक्रमजीत दुग्गल ने कहा कि राज्य में चल रहे अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस आगे जांच कर रही है और इस संबंध में अमृतसर के छहरटा पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 के तहत मामला दर्ज किया गया है.