मध्य प्रदेशः बीजेपी कार्यकारिणी के नए सदस्यों ने किया पदभार ग्रहण, महाराज सिंधिया रहे नदारद

The Fact India: मध्य प्रदेश में लंबी चर्चाओं और करीब 4 साल के बाद आखिरकार बीजेपी ने कार्यकारिणी (BJP Executive) टीम का ऐलान कर दिया है। नई टीम के ऐलान के साथ ही इसमें एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दबदबा देखने को मिला है वहीं सासंद ज्योतिरादित्य सिधिया के खेमें से सिर्फ एक को कार्यकारिणी में शामिल किया गया है। मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की नई कार्यकारिणी के गठन के बाद रविवार को भोपाल पार्टी दफ्तर में पदाधिकारियों के पदभार ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत की उपस्थिति में नव नियुक्त (BJP Executive) पदाधिकारियों ने पदभार ग्रहण किया. लेकिन मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन कराने में अहम भूमिका अदा करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक जो शिवराज सरकार में मंत्री हैं, पदभार ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे। न ही कार्यक्रम के बैनर-पोस्टर में सिंधिया और उनके समर्थक मंत्रियों की फोटो लगी थी।

विवादों में आई सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव, BJP नेताओं ने की बैन की मांग

पदभार ग्रहण कार्यक्रम से सिंधिया और उनके समर्थकों की दूरी की खबर लगते ही कांग्रेस को चुटकी लेने का मौका मिल गया। कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे कांग्रेस नेता बृजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि शिव-ज्योति एक्सप्रेस का ढोल पीटने वाली भाजपा खुद ही इसके एक पहिए को पंचर करने में जुटी हुई है। यह शिव-ज्योति एक्सप्रेस ज्यादा दिन नहीं चलने वाली। जल्द ही पूरी तरह पंचर हो जाएगी। बीजेपी प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने बृजेंद्र सिंह राठौर को जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी में कोई किसी का नेता या समर्थक नहीं होता। संगठन स्तर पर जिनकी तस्वीरें लेने का प्रावधान है वो लगाई जाती हैं। किस समर्थक ने किस नेता के फोटो लगाए हैं यह व्यक्तिगत स्तर की बात है।

दिल्ली में ED ने हवाला कारोबार के आरोप में दो चीनी नागरिक को किया गिरफ्तार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने नई कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, ”हम पद और दायित्व ऐसे ही नहीं देते हैं। हम प्रदेश के कोने-कोने में, हर बूथ पर 2023 का संकल्प लेकर काम शुरू कर रहे हैं. टीम स्पिरिट से काम करेंगे, आज जश्न मन गया, अब फील्ड में उतरेंगे। हमारे काम से ही बीजेपी जानी जाएगी। हम ज्योतिरादित्य सिंधिया का धन्यवाद देते हैं उन्होंने जो फैसला लिया, उससे आतताइयों के हाथ से सरकार छिनी और शिवराज सरकार बनी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा हमारी सरकार गरीबों और किसानों के लिए है। माफिया को बख्शा नहीं जाएगा। सभी को जल्द से जल्द कामकाज का बंटवारा होगा। सारे पदाधिकारी जुटकर काम में लग जाएं।

बहरहाल लंबी चर्चा के बाद आखिरकार बीडी शर्मा ने बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की जिसमें 40 में से 29 नए चेहरे शामिल किए गए है। जिसमें 12 उपाध्यक्ष और 12 सचिव शामिल है। वहीं कार्यकारिणी में बहुत सारे नए नाम है। वहीं महाराज सिंधिया का मंच पर दिखाई नहीं देने पर विपक्षी नेताओं ने कई नए सवाल खड़े कर दिए हैं।