राजस्थान में इन जिलों में अति भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

The Fact India: राजस्थान में इन दिनों मानसून जबरदस्त मेहरबान है. आगामी तीन से चार दिन प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश के आसार है. 16 सितम्बर को मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Heavy Rain Alert) जारी किया है. इन जिलों में अति भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने के भी आसार है.

मौसम विभाग ने बताया कि डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाडा, चित्तौडगढ़, कोटा, झालावाड़ और बांरा जिले में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. लिहाजा इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही इन जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain Alert) के साथ मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने कि भी संभावना है.

साथ ही उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा, बूंदी, सवाईमाधोपुर, करौली, धौलपुर,भरतपुर, अलवर, दौसा जिलों में कहीं- कहीं पर मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसी तरह पश्चिमी राजस्थान के पाली, नागौर, में भी बारिश के आसार हैं.

भाजपा ने कहा- संविदाकर्मियों को पकड़ाया सब-कमेटी का झुनझुना तो कांग्रेस ने बताया सफेद झूठ

इसके अलावा 17 और 18 सितम्बर को भी प्रदेशभर में झमाझम के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण राजस्थान के कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है, तो पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में मध्यम बारिश की संभावना है.

कोटा, उदयपुर, जोधपुर और अजमेर संभाग के कई जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है. बारिश का दौर 18 सितंबर तक जारी रह सकता है. 16 से 18 सिंतबर तक तेज बारिश देखने को मिल सकती है. बारिश की वजह से चूरू, झुंझुनूं और सीकर में कई इलाकों में पानी भर गया. जिसके चलते आम जन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.