चिंतन शिविर के पश्चात् और भी प्रभावी स्वरूप में उभरेंगी कांग्रेस : पायलट

The Fact India : पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर कोई चुनौती दे सकता है तो वह सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही है. देश में वर्तमान समय में जो मुद्दे है, केन्द्र सरकार धर्म, जात-पात की बात करके उन मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने का काम कर रही है. उन्होंने (Sachin Pilot) कहा कि भाजपा को केन्द्र में काबिज हुए 8 साल हो गये है. उसे इन आठ वर्षो के कार्यों का लेखा-जोखा जनता के सामने प्रस्तुत करना चाहिए. इन 8 सालों में देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है. महंगाई चरम पर है. पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस सहित रोजमर्रा की वस्तुओं के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. देश का युवा वर्ग हताश है. बेरोजगारी बढ़ गई है, नई नौकरियां नहीं निकाली जा रही है. लोगों के काम-धन्धे ठप्प हो गये है। सरकार के स्वयं के आंकड़े बताते है कि देश में भुखमरी, कुपोषण जैसी समस्याएं बढ़ रही है.

आजादी गौरव यात्रा पहुंची दूदू, ध्वज वाहक बनी प्रदेश कांग्रेस सेवा दल की महासचिव आरती मीना

उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों पर विस्तृत चर्चा करके आगामी रणनीति तैयार करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी जी की अध्यक्षता में (Sachin Pilot) उदयपुर में 13 मई से 15 मई, 2022 तक तीन दिवसीय ‘‘नव संकल्प चिंतन शिविर‘‘ का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देशभर से 400 से अधिक कांग्रेसजन भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि इस चिंतन शिविर में महिलाओं का प्रतिनिधित्व पहले से अधिक रखा गया है. साथ ही 50 प्रतिशत से अधिक प्रतिभागी 40 वर्ष के कम उम्र के हैं. उन्होंने बताया कि इस चिंतन शिविर में विभिन्न विषयों की अलग-अलग समितियां बनायी गई है. आर्थिक मामलों से संबंधी समिति में उन्हें भी सदस्य के रूप में शामिल किया गया है.

उन्होंने कहा कि इस वर्ष तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव (Sachin Pilot) होने वाले है तथा दो वर्ष बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में यह चिंतन शिविर बहुत ही महत्वपूर्ण समय पर बुलाया गया है. इस चिंतन श्विर के सकारात्मक परिणाम सामने आयेंगे और कांग्रेस पार्टी नई ऊर्जा व मजबूती के साथ नौजवानों व मध्यम वर्ग की आवाज बनकर उभरेगी.