Virat Kohli : विराट कोहली के आराम पर गहराया संकट

Virat Kohli
Virat Kohli

The Fact India : भारतीय क्रिकेट टीम के कामयाब बल्लेबाज और बेहद सफल कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को अब लोगों ने आराम नाम का दर्जा दे दिया है. लेकिन ऐसा क्यों हुआ चलिए आपको बताते हैं. दरअसल हर साल हमारे सामने ऐसी कई खबर सामने आती है. जिसमें बताया जाता है कि फलां सीरीज से विराट कोहली को आराम दे दिया गया है या उस मैच पर विराट छुट्टी पर रहेंगे. जिसमें ताजा मामला वेस्टइंडीज दौरे का है.

आपको बता दें 2015 से अब तक के रिकॉर्ड में 22% वनडे इंटरनेशनल और करीब 10% टेस्ट मैच और भारत के 45 टी-20 इंटरनेशनल मैचों से विराट ब्रेक ले चुके हैं. भारतीय टीम ने 311 इंटरनेशनल मैच खेले जिसमें विराट कोहली लगभग 73 मैचों में उनुपस्थ्ति रहे हैं. इसका कारण कभी उनका चोट ग्रस्त हो जाना या फिर टीम की तरफ से छूट्टी दे देना या उनके पर्सनल कार्य के लिए अवकाश के चलते टीम से बाहर होने की प्रक्रिया चलती रही है.

Daily Horoscope : जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे (15 जुलाई 2022)

दरअसल अब लोगों का मानना हैं कि भारतीय टीम में अब विराट के होने न होने से कोई फर्क नहीं पड़ रहा, बल्कि टीम इण्डिया विराट कोहली की गैर मौजूदगी में खेल के मैदान में अच्छा प्रदर्शन करती है साथ ही विराट के टीम में न होने से 17 प्रतिशत का इजाफा भी देखने को मिलता है.

आपको बता दें पिछले 3 साल से विराट (Virat Kohli) के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है और ऐसे में वे जितना आराम लेते हैं और जिस तेजी से नए-नए टैलेंटेड खिलाड़ी सामने आ रहे हैं. जिससे एक डर काफी गहरा होता जा रहा है. डर यह कि कहीं विराट कोहली का आराम परमानेंट न हो जाए. वे टीम से ड्रॉप न कर दिए जाएं.

204 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published.