CM गहलोत के OSD के नाम पर साइबर ठगों ने बनाई फेक आईडी, मांगे पैसे

The Fact India: राजस्थान में ऑनलाइन ठगों के हौंसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब तो आलम यह हो चला है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा के नाम पर भी साइबर ठगों ने पैसे मांगने का गोरखधंधा (Cyber thugs) शुरू कर दिया है. जिसके बाद लोकेश शर्मा ने अपने सोशल मीडिया के जरिए इस तरह के लोगों से सावधान रहने की अपील की है.

जानकारी के मुताबिक साइबर ठगों (Cyber thugs) ने पहले तो लोकेश शर्मा के नाम पर फेसबुक पर अकाउंट बनाया और फिर उसे आईडी के मैसेंजर के जरिए लोगों को मैसेज किए गए. जिसके बाद फेक आईडी से लोगों को अपने बातों के जाल में फंसा कर आर्थिक मदद मांगी जा रही है.

दिल में था दर्द का समंदर! हंसते-हंसते लगा लिया मौत को गले

लोकेश शर्मा ने कहा है कि मेरी फोटो और मेरा नाम उपयोग कर एक फेसबुक प्रोफ़ाइल से मेरे फेसबुक मित्रों, परिचितों और फॉलोवर्स को सन्देश भेजकर पैसों की मांग की जा रही है. उन्होंने सभी से आग्रह किया है कि इस तरह के झूठे झांसे में न आएं और कोई पैसा न दें.जिसने भी इस तरह की कोशिश की है उसके खिलाफ़ सख्त कार्यवाही की जाएगी.

गौरतलब है कि लॉक डाउन के बाद से इस तरह के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है. साइबर ठग फेक आईडी बना कर लोगों के साथ फ्रॉड कर रहे हैं. लिहाजा साइबर पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. पुलिस ने भी ऐसे ठगों पर नकेल कसने की कोशिश कर रही है.

41 Views