आखिरी ओवर में धोनी ने पलटा मैच, 9वीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई

Dhoni

The Fact India: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान एमएस धौनी (Dhoni) के आखिरी ओवर में की गई धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर जीत हासिल की। महज 6 गेंद खेलकर चेन्नई के कप्तान ने मैच को खत्म कर दिया और टीम को 9वीं बार फाइनल में पहुंचाया। चेन्नई 9वीं बार IPL फाइनल में पहुंची है।

रविवार 10 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई की टीम ने 4 विकेट की जीत हासिल कर फाइनल में जगह पक्की की। टास जीतकर एमएस (Dhoni) ने रिषभ पंत को पहले बल्लेबाजी करने बोला था। 5 विकेट के नुकसान पर दिल्ली की टीम ने 172 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान पंत ने नाबाद 51 तो पृथ्वी शा ने 60 रन की पारी खेली। आखिरी ओवर में पहुंचे इस मैच को चेन्नई ने 19.4 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर 4 विकेट से जीता।

धौनी ने 6 में पलट दिया मैच
इस मैच में चेन्नई के कप्तान धौनी (Dhoni) ने सिर्फ 6 गेंद का ही सामना किया लेकिन इन छह गेंदों पर उन्होंने 18 रन बनाते हुए मैच का रुख पलट दिया। इस छोटी सी पारी में उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला जिसने मैच से दिल्ली को दूर कर दिया। जीत के लिए चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी और तीन चौका लगाते हुए इसे अपने नाम कर लिया। टाम कुर्रन की दूसरी और तीसरी गेंद पर धौनी ने जोरदार चौका लगाया जबकि इसके बाद एक वाइड हुआ। अगली गेंद पर चौका जड़ मैच को खत्म कर दिया।

दिल्ली हारकर भी नहीं हुई बाहर
भले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हार मिली हो, लेकिन अभी भी टीम टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है। दिल्ली की टीम का सामना अब क्वालिफायर-2 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर मुकाबले की विजेता टीम से होगा।