कांग्रेसी नेता सज्जन सिंह वर्मा के बिगड़े बोल, कहा- 15 साल में बच्चा पैदा करने लायक हो जाती हैं लड़कियां

Sajjan Singh Verma

The Fact India: अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाले पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने एक बार फिर बेतुका बयान देकर सियासी बवाल खड़ा कर दिया है. दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लड़कियों की शादी की उम्र  21 साल किए जाने की बात पर वर्मा ने कहा है कि जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है. जब लड़कियों की शादी की उम्र पहले से 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है.

वर्मा (Sajjan Singh Verma) का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सज्जन सिंह वर्मा ने बुधवार को राजधानी भोपाल में मीडिया से चर्चा करते हुए यह बयान दिया है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के अनुसार लड़कियों में 15 साल की उम्र में बच्चे पैदा करने की क्षमता हो जाती है. इसलिए उनकी शादी की उम्र में बदलाव करने की कोई जरूरत नहीं है.

लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ोत्तरी से जुड़ा है मामला

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर बहस की जरूरत बताई थी. उन्होंने इसे 18 से बढ़ाकर 21 साल किए जाने की बात कही थी. चौहान ने कहा था कि कई बार मुझे लगता है कि समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिये. मैं इसे बहस का विषय बनाना चाहता हूं. प्रदेश सोचे, देश सोचे ताकि इस पर कोई फैसला किया जा सके.