दिवाली से पहले सोने चांदी की कीमतों में फिर से उछाल, जयपुर में है ये हाल

The Fact India: त्योहारी सीजन में सोने चांदी की कीमतों में उछाल आ रहा है. इसका कारण अंतराष्ट्रीय बाजार में चल रही उठापटक भी है. आज एक बार फिर कीमतों में इजाफा (Gold- Silver) हुआ है और इसके साथ जयपुर में सोना 300 रुपए प्रति 10 ग्राम महंगा हुआ है, वहीं चांदी रिफाइन प्रति किलो की कीमत में 100 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज हुई है. हालांकि इसके बावजूद भी आज बाजारों में ग्राहकों की रौनक देखने को मिल रही है.

जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भाव के अनुसार गुरुवार को जयपुर में10 ग्राम 24 कैरट सोने की कीमत बढ़कर 49 हजार 600 रुपए पर आ गई है. जबकि 22 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत सोने की कीमत 47 हजार 700 रुपए पर पहुंच गई है. जबकि सोना 18 कैरट 39 हजार 500 रुपए प्रति दस ग्राम और 14 कैरट 31 हजार 500 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. वहीं चांदी रिफाइन की कीमत बढ़कर 66 हजार 700 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गई है.

जयपुर में बढ़ा श्वानों का आतंक, 2 दिन में 12 से अधिक बच्चों पर हमला

बता दे, पिछले कुछ समय से आम आदमी का सोने चांदी (Gold- Silver) के प्रति रुझान बढ़ा है. ऐसे में कीमतों में हो रहे बदलाव के बावजूद बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. ये भी बताया जा रहा है कि अगले कुछ वक्त में सोने चांदी की कीमतों में और ज्यादा इजाफा होने की संभावना है. ऐसे में फिलहाल सोने चांदी में निवेश का सबसे अच्छा मौका है.