दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में IED बरामद, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

The Fact India: गणतंत्र दिवस से ठीक पहले पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह लावारिस बैग मिला, जिसके अंदर से इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया है. हालांकि, इससे कोई नुकसान नहीं हुआ और बम स्क्वॉड ने कंट्रोल ब्लास्ट के जरिए समय रहते इसे डिफ्यूज भी कर दिया. दिल्ली पुलिस के अधिकारी राकेश अस्थाना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि प्राप्त सूचना के आधार पर बैग के अंदर से एक आईईडी बरामद किया गया था. गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों में दहशत फैल गई, जो पहले से ही हाई अलर्ट पर हैं.

कुंभकर्णी नींद सो रहे भाजपा नेताओं की मेरे इस्तीफे से नींद हराम हो गई- मौर्य

घेराबंदी कर पूरे बाजार को कराया गया खाली

पुलिस अधिकारियों ने मुस्तैदी के साथ पूरे इलाके की घेराबंदी कर मार्केट को खाली करा लिया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी), बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) और दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं. बैग कहां से आया और कौन इसे यहां रखकर गया इस बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी सामने निकल कर नहीं आई है. दिल्ली पुलिस का कहना है 10 बजकर 20 मिनट पर एक पीसीआर कॉल मिली थी, ऐतिहात के तौर पर सारे SOP को फॉलो करवाया जा रहा है.

किरोड़ी ने की प्रियंका के घेराव की कोशिश तो भड़क उठे डोटासरा, बोले- इन्हे बर्खास्त करें

घटना की जांच के लिए टीम गठित

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) ने कहा कि एनएसजी के बम स्क्वॉड ने गाजीपुर से बरामद आईईडी को निष्क्रिय कर दिया है. आईईडी के नमूने एकत्र किए गए हैं, विस्फोटक को इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल किए गए रासायनिक घटक पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए टीम गठित की गई है. हालांकि पुलिस या अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने अभी तक इस बारे में कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया है कि क्या यह किसी आतंकवादी समूह का काम है या कुछ शरारती व्यक्तियों द्वारा की गई शरारत है.