Ind vs Eng: रद्द हुआ टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला, टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे

Ind vs Eng

The Fact India: भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच आज यानी 10 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाने वाला टेस्ट मैच रद कर दिया गया है। भारतीय टीम के बायो-बबल में कोरोना के केसों में बढ़ोतरी न हो, इस वजह से ये मुकाबला कैंसिल किया गया है। इसकी आधिकारिक जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने दे दी है। भारतीय टीम चार मैचों के बाद सीरीज में 2-1 से आगे थी।

ईसीबी ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के साथ चली बातचीत के बाद ईसीबी पुष्टि कर सकता है कि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत (Ind vs Eng) के बीच पांचवें टेस्ट मैच को कैंसिल कर दिया जाएगा। कैंप के अंदर COVID मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका के कारण भारत खेदजनक रूप से एक टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ जताई है। बोर्ड ने ये भी कहा है कि आगे की जानकारी नियत समय में साझा की जाएगी।

सीरीज का फैसला?
अब तक खेले गए सीरीज के चार मुकाबलों (Ind vs Eng) के आधार पर भारत 2-1 से आगे है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि भारत ने पांचवें टेस्ट की हार को स्वीकार करते हुए मैच कैंसिल कराने पर समर्थन दिया है। इस तरह भारत ये सीरीज 2-1 से नहीं जीतेगा और सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म होगी। हालांकि, आधिकारिक तौर पर ईसीबी या बीसीसीआइ ने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है।

गौरतलब है कि लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री समेत चार सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे। रवि शास्त्री के अलावा टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुन, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियो नितिन पटेल की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आइ थी। इन सभी को आइसोलेट किया गया और निगरानी की जा रही है।