भारत की बेटी ने ब्राजील में लहराया तिरंगा, डेफ ओलंपिक में जीता गोल्ड मेडल

The Fact India : भारत में कई ऐसे खिलाडी हैं, जो अपनी मेहनत के दम पर दूसरे देशों में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं और वहां भारत का तिरंगा लहरा रहे हैं. एक बार फिर से स्पोर्ट्स में भारत की बेटी ने विदेशों में भारत का मान बढ़ाया हैं. भारत की इस बेटी का नाम हैं गौरांशी शर्मा. एमपी स्टेट (Gauranshi Won Gold Medal) बैडमिंटन एकेडमी की खिलाड़ी गौरांशी शर्मा ने ब्राजील में आयोजित डेफ ओलंपिक की टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता है. उनकी इस जीत पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ हैं. उन्हें बधाई देने वालों में मध्य प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी शामिल हैं.

आपको ये भी बता दें कि, गौरांशी (Gauranshi Won Gold Medal) के माता-पिता भी बहरे हैं, लेकिन उन्होंने गौरांशी के सपनों में इसे कभी बाधा नहीं बनने दिया। पिछले महीने ब्राजील के लिए रवाना होने से पहले खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने गौरांशी को बेहतर प्रशिक्षण के लिए एक लाख रुपये की राशि मंजूर की थी.

IPL के दौरान लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड को किया प्रपोज, वीडियो हुआ वायरल

मध्य प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Gauranshi Won Gold Medal) ने कहा कि, “गौरांशी की प्रतिभा को निखारने का श्रेय हमारी अकादमी की बेहतर सुविधाओं, कोचों और समर्पित अभिभावकों को जाता है.”

वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मध्यप्रदेश राज्य बैडमिंटन अकादमी की खिलाड़ी गौरांशी शर्मा को स्वर्ण पदक (Gauranshi Won Gold Medal) मिलने पर बधाई दी है. 1 मई से ब्राजील में शुरू हुए डेफ ओलंपिक की टीम स्पर्धा में गौरांशी ने स्वर्ण पदक जीता है. गौरांशी को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि, ‘आप ऐसे ही शानदार खेल से देश और मध्यप्रदेश का नाम रोशन करते रहो, सफलता की सीढ़ी चढ़ते रहो.’