कर्नाटक: येडियुरप्पा सरकार का कैबिनेट विस्तार आज, सरकार की अस्थिरता पर लगा विराम

Karnataka

The Fact India: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (Karnataka) बुधवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं. अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार शाम को करीब 8 नए चेहरे राज्‍य के मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार से राज्य में 18 महीने पुरानी येडियुरप्पा सरकार की स्थिरता के बारे में सभी अटकलों पर विराम लग जाएगा.

पार्टी में मजबूत होकर उभरे येडियुरप्पा

गौरतलब है कि पिछले एक साल से येडियुरप्पा (Karnataka) को  उनकी बढ़ती उम्र और अन्य कारणों से हटाए जाने के बारे में कई अफवाहें सामने आ चुकी हैं. बीजेपी के आलाकमान ने उन्हें मंत्रिमंडल में अधिक मंत्रियों को शामिल करने की अनुमति दी, क्योंकि उनके नेतृत्व में विश्वास की कमी की कई शिकायतें आ रही थीं. उन्हें आगे बढ़ाने के लिए मनाकर बीएस येडियुरप्पा ने पार्टी के अंदर एक जंग जीत ली. वह एक बार फिर मजबूत होकर उभर रहे हें.

केंद्रीय नेतृत्व से मिली हरी झंडी

सूत्रों के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के कर्नाटक (Karnataka) प्रभारी अरुण सिंह के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री येडियुरप्पा ने उन्हें मंत्रिमंडल विस्तार की आवश्यकता के बारे में बताया. वे रिक्तियों को भरने के लिए सहमत हो गए और येदियुरप्‍प को शीर्ष नेतृत्‍व ने सलाह दी कि वह अपनी सरकार को लोकप्रिय बनाने के लिए राज्य में कुछ बड़ी पहलें शुरू करें.