चन्नी पर सवाल उठाकर ‘बुरे फंसे’ केजरीवाल, तो कांग्रेस के साथ सिद्धू भी हुए ‘लामबंद’

sidhu-chenni
sidhu-chenni

The Fact India: पंजाब और उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनाव के दिन एक-एक कर नजदीक आ रहे हैं. वैसे वैसे ही सियासत परवान पर चढ़ रही है. पंजाब की आबो हवा में चुनावी (Punjab-Congress) माहौल पूरी तरह घुल मिल चूका है.. दिल्ली के मुयख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल यूं तो खुद को ईमानदार कॉमन मैन बताते हैं. लेकिन दूसरों पर कीचड़ उछालने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते. अब देखिए ईमानदारी पर सवाल उठाकर केजरीवाल बुरे फंस गए हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत जीत सिंह चन्नी की ईमानदारी पर सवाल उठाकर अब एक बार फिर केजरीवाल क़ानूनी दांवपेंच में फंस सकते हैं.

दरअसल पंजाब (Punjab-Congress) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को कहा कि वह आप नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे. अवैध खनन मामले में चन्नी के भतीजे सहित अन्य लोगों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी करने के बाद केजरीवाल ने कांग्रेस नेता की ईमानदारी पर सवाल उठाए थे. चन्नी ने आरोप लगाया कि, दूसरों की छवि बिगाड़ने के लिए उन पर बेबुनियाद आरोप लगाना केजरीवाल की आदत है.

भगवान भरोसे रहने वाले लोगों के सामने गहराया रोजी-रोटी का संकट, जाने क्या है मामला

सीएम ने कहा कि, अतीत में देखा जा चुका है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को बाद में कैसे भाजपा नेता नितिन गडकरी, दिवंगत अरुण जेटली और शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगनी पड़ी थी. अपने निर्वाचन क्षेत्र चमकौर साहिब में संवाददाताओं से बातचीत में चन्नी ने दावा किया कि आप नेता ने सारी हदें पार कर दी हैं.

सीएम चन्नी ने कहा कि मैं केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा. मैंने अपनी पार्टी से इस बाबत अनुमति मांगी है. मैं ऐसा करने को मजबूर हूं वह मुझे बेईमान बताते फिर रहे हैं और अपने ट्विटर हैंडल पर भी इसका जिक्र किया है.
वहीं सियासी प्रतिद्वंद्वियों के निशाने पर आए पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के बचाव में अब पूरी कांग्रेस मैदान में उतर आई है. यहां तक कि सिद्धू भी सीएम के साथ आ गए हैं. हालांकि अब तक इस मामले में पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू चुप थे. लेकिन अब सिद्धू भी चन्नी के समर्थन में उतर आए हैं.

कुलमिलाकर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदारों पर ईडी की कार्रवाई ने भले ही मौजूदा चुनावी माहौल में चन्नी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. लेकिन तेजी से बदलते रहे हालिया सियासी घटनाक्रम ने मुख्यमंत्री चन्नी को अचानक ही सत्तारूढ़ कांग्रेस का स्टार चेहरा बना दिया है. लिहाजा ऐसे में चन्नी कांग्रेस के अघोषित चेहरा बन चुके हैं.

82 Views